New districts to formed in west bengal: पश्चिम बंगाल में बनेंगे इतने नए जिले, सीएम ममता बनर्जी ने किया ऐलान

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि हम बुधवार को मंत्रिमंडल में बदलाव करेंगे और 4 से 5 नए चेहरे मंत्री बनेंगे

New districts to formed in west bengal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में 7 नए जिले बनाने का ऐलान किया

नई दिल्ली, 01 अगस्तः New districts to formed in west bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज एक बड़ा ऐलान किया हैं। दरअसल उन्होंने कहा कि राज्य में सात नए जिले बनाने का ऐलान किया। इससे पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि 7 नए जिलों का नाम सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और एक और जिले का नाम बशीरहाट में रखा जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि हम बुधवार को मंत्रिमंडल में बदलाव करेंगे और 4 से 5 नए चेहरे मंत्री बनेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. AAP councilor murdered in punjab: पंजाब में आप पार्षद की गोली मारकर हत्या, जानें क्या है पूरा मामला

ममता बनर्जी ने कैबिनेट फेरबदल को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मीडिया में यह बताया जा रहा है कि हम पूरे मंत्रालय को भंग करने जा रहे हैं जो कि बिल्कुल गलत है। हां, फेरबदल होगा लेकिन कुछ मंत्रालयों में। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया है। पार्थ जेल में है इसलिए उनका सारा काम करना है। मेरे लिए अकेले संभालना संभव नहीं है। इसलिए इस बुधवार को जरूरी मंत्रालय में फेरबदल कर दिया जाएगा।

पिछले हफ्ते ही ममता बनर्जी ने कहा था कि करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती घोटाले के सिलसिले ईडी द्वारा पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी से उनका कोई संबंध नहीं है। ममता ने कहा, ‘एक बड़ा संगठन चलाते समय कुछ गलतियां होना तय है। अगर कोई गलत करता है और यह कानूनी रूप से साबित हो जाता है, तो गलत करने वाले को दंडित किया जाएगा।’ हालांकि, उन्होंने इस मामले में ईडी के संचालन के तरीके पर केंद्र सरकार के खिलाफ तीखा हमला भी किया।

Hindi banner 02