Google

Google new update news: अब एंड्रॉइड डिवाइस और विंडोज के बीच फाइल शेयर करना होगा आसान, गूगल देने जा रही यह बड़ा अपडेट

Google new update news: गूगल ने नियरबी शेयर का ऑफर दिया है, जिससे फाइल शेयरिंग आसान हो गई है

काम की खबर, 04 अप्रैलः Google new update news: एंड्रॉइड डिवाइस और विंडोज के बीच फाइल शेयर करना हर यूजर के लिए एक मुश्किल काम रहा है। इसके लिए यूजर्स को या तो डेटा केबल की जरूरत होती है या फिर क्लाउड सर्विस का सहारा लेना पड़ता है। हालांकि, टेक कंपनी गूगल अपने यूजर्स की इस समस्या का समाधान करने जा रही है।

गूगल ने नियरबी शेयर का ऑफर दिया है, जिससे फाइल शेयरिंग आसान हो गई है। कंपनी का ऐप सिर्फ विंडोज पीसी पर लाया जाता है। इसे यूजर्स के लिए पेश किया गया है। यूजर्स ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, यह ऐप फिलहाल बीटा टेस्टिंग फेज में है। अच्छी बात यह है कि गूगल ने फाइल शेयरिंग सर्विस को फ्री में उपलब्ध कराया है।

इस ऐप नियरबी शेयर को एंड्रॉयड की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। नियरबाय शेयर की मदद से यूजर्स एंड्रॉयड और विंडोज के बीच डॉक्युमेंट्स, फोटोज, वीडियो फाइल्स शेयर कर सकते हैं। विंडोज यूजर्स इस ऐप की मदद से फाइल भेज और प्राप्त कर सकते हैं। इतना ही नहीं, कंपनी का दावा है कि विंडोज में एप का इस्तेमाल मोबाइल वर्जन की तरह ही होता है।

गूगल द्वारा यूजर्स के लिए लाई गई यह सुविधा एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए उपलब्ध होगी। हालाँकि, यह सुविधा केवल Android 6 और इसके बाद के संस्करण चलाने वाले Android उपकरणों पर उपलब्ध होगी। इसके अतिरिक्त ऐप विंडोज 10 और विंडोज 11 (64-बिट संस्करण) के लिए उपलब्ध होगा।

आपको बता दें कि ऐप को इस्तेमाल करने के लिए गूगल अकाउंट से लॉग इन करना जरूरी नहीं होगा। हालाँकि, Google खाते से लॉग इन करने से उपयोगकर्ताओं को अपनी फ़ाइलों को तेज गति से स्थानांतरित करने में मदद मिलेगी। ऐप में यूजर की प्राइवेसी और सिक्यॉरिटी का भी पूरा ख्याल रखा गया है। उपयोगकर्ताओं को डिवाइस दृश्यता को नियंत्रित करने का विकल्प मिलता है। ऐप एवरीवन, कॉन्टैक्ट्स, योर डिवाइसेस जैसे विकल्प भी प्रदान करता है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajkot division ticket checking income: टिकट चेकिंग से राजकोट रेल मंडल ने एक साल में कमाए करोड़ो रुपए, जानिए…

Hindi banner 02