Weight loss

Weight loss tips: क्या आप भी बढ़ते वजन से हैं परेशान, इन खाद्य पदार्थों का करें इस्तेमाल…

Weight loss tips: कुछ खाद्य पदार्थों की मदद से बिना डाइटिंग के ही आप तेजी से वजन कम कर सकते हैं, जानिए…

हेल्थ डेस्क, 25 अगस्तः Weight loss tips: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में अधिकतर लोग अपने बढ़ते वजन और मोटापे को लेकर परेशान हैं। घंटों भर जिम में पसीना बहाने या फिर हफ्तों तक डायटिंग करने के बावजूद भी उनका वजन कम नहीं होता हैं। ऐसे में वे बढ़ते वजन के कारण अपनी मनपसंद चीज नहीं खा पाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो टेंशन छोड़ दे। क्योंकि कुछ खाद्य पदार्थों की मदद से बिना डाइटिंग के ही आप तेजी से वजन कम कर सकते हैं। आइए जानें…

बादाम

बादाम को सुपरफूड माना जाता है। बादाम फाइबर से भरपूर होते हैं। इससे आपको भूख नहीं लगती है। बादाम आपको तेजी से वजन कम करने में मदद करेगा।

नींबू

गर्मी में नींबू का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। रोजाना नींबू पानी पीने से शरीर को एनर्जी और वजन मिलता है।

ग्रीन टी पिएं

अगर आपका मेटाबॉलिज्म अच्छा है तो आपका वजन नहीं बढ़ेगा। इसके लिए आपको दिन में 2-3 बार ग्रीन टी पीने की जरूरत है। ग्रीन टी आपके फैट को तेजी से बर्न करेगी।

दही

दही खाने से वजन कम करने में मदद मिलती है। दही गर्मी में शरीर को पोषण देता है। वजन घटाने में भी मदद करता है। दही से पेट भर जाता है।

छाछ

रोजाना खाने में एक गिलास छाछ का इस्तेमाल करें, पेट जल्दी भर जाएगा। मट्ठा में स्वस्थ बैक्टीरिया, कार्बोहाइड्रेट और लैक्टोज होते हैं जो प्रतिरक्षा और वजन घटाने को बढ़ावा देते हैं।

दूधी

कुछ सब्जियों जैसे दूधी और तुरिया में प्रोटीन, विटामिन और लवण होते हैं जो पाचन और वजन घटाने में मदद करते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Plastic free program in kashi: वाराणसी मंडल के प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने काशी में चलाया प्लास्टिक मुक्ति एवं स्वच्छता कार्यक्रम

Hindi banner 02