Rail

New rail restaurant: कोच में बैठकर उठाएं लजीज व्यंजनों का आनंद, यहाँ खुला नया रेल रेस्टोरेंट

New rail restaurant: आईआरसीटीसी ने ‘रेस्तरां ऑन व्हील्स’ की लिस्टिंग को आगे बढ़ाते हुए मध्यप्रदेश में नया रेल रेस्टोरेंट खोला है

नई दिल्ली, 25 अगस्तः New rail restaurant: भारतीय रेलवे ने मध्यप्रदेश के इटारसी स्टेशन पर रेल रेस्टोरेंट खोला हैं। आप भी इस शानदार रेल रेस्टोरेंट घूमने जा सकते हैं। यहां आप कोच के भीतर बैठकर लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। पहले भी रेलवे इस तरह के रेस्टोरेंट खोल चुकी है। अब आईआरसीटीसी ने ‘रेस्तरां ऑन व्हील्स’ की लिस्टिंग को आगे बढ़ाते हुए यह नया रेल रेस्टोरेंट खोला है। सबसे खास बात है कि यहां घूमने और खाने के साथ ही सैलानी रील्स बना सकते हैं और फोटोग्राफी कर सकते हैं। 

यह रेल रेस्टोरेंट आहार नाम से खुला है। यहां टूरिस्ट ही नहीं बल्कि स्थानीय निवासी भी लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं और इसकी खूबसूरती को निहार सकते हैं। यहां खाना खाने पर आपको रेलवे में बैठकर खाने की तरफ फील होगा। क्योंकि इस रेस्टोरेंट को रेलवे के कोच की तरह लुक दिया गया है। रेल कोच के भीतर बैठकर खाने का अलग ही अनुभव होगा।

इस रेस्टोरेंट का डिजाइन भी बेहद आकर्षक है। हालांकि, भारत में इस तरह के अन्य रेस्टोरेंट भी है, जहां आप घूम सकते हैं। पश्चिम बंगाल के आसनसोल स्टेशन पर भी इसी तरह का रेल रेस्टोरेंट है। महाराष्ट्र के नागपुर रेलवे स्टेशन पर भी आपको इस तरह का रेस्टोरेंट मिल जाएगा। जिसके बाद ‘रेस्तरां ऑन व्हील्स’ की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब मध्य प्रदेश में भी सैलानी इस तरह के रेल रेस्टोरेंट में खाने का लुत्फ उठा सकेंगे। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में भी सैलानी रेल रेस्टोरेंट में बैठकर खा सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Weight loss tips: क्या आप भी बढ़ते वजन से हैं परेशान, इन खाद्य पदार्थों का करें इस्तेमाल…

Hindi banner 02