Susan Wojcicki and Neal Mohan

Youtube CEO resign: सूजन वोज्सकी ने छोड़ा यूट्यूब के सीईओ का पद, जानें अब कौन संभालेगा कमान…

Youtube CEO resign: यूट्यूब के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर नील मोहन (भारतीय अमेरिकी मूल के) यूट्यूब के नए मुखिया होंगे

नई दिल्ली, 17 फरवरीः Youtube CEO resign: वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब के नेतृत्व में बहुत बड़ा बदलाव हुआ हैं। दरअसल, चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) सूजन वोज्सकी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी। उनका यह ब्लॉग इससे पहले सुबह कंपनी के कर्मचारियों के पास भी गया था।

उन्होंने लगभग नौ साल तक दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन वीडियो प्लेटफॉर्म को अपनी सेवाएं दी। 54 साल की सूजन ने आगे यह भी बताया कि उनकी गद्दी आगे कौन संभालेगा। सूजन के मुताबिक, यूट्यूब के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर नील मोहन (भारतीय अमेरिकी मूल के) यूट्यूब के नए मुखिया होंगे।

जानकारी के अनुसार सूजन वोज्सकी अब अपने परिवार, स्वास्थ्य और निजी मसलों पर ध्यान देंगी, क्योंकि वह इनको लेकर काफी जुनूनी हैं। मालूम हो कि वह गूगल में एड प्रोडक्ट्स की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट थीं और साल 2014 में यूट्यूब की सीईओ बनाई गई थीं। वह अमेरिकी की टेप कंपनी गूगल की शुरुआती कर्मचारियों में से एक हैं। गूगल से पहले उन्होंने इंटेल कॉर्प और बेन एंड कंपनी के लिए काम किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Experimental lecture at vasanta college: वसंता कॉलेज के संगीत विभाग में सम्पन्न हुआ प्रायोगिक व्याख्यान

Hindi banner 02