Water metro in kerala 1

Water metro in kerala: अब पानी में भी दौड़ेगी मेट्रो, इस तारीख को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी…

Water metro in kerala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (25 अप्रैल को) केरल को वाटर मेट्रो का तोहफा देंगे

नई दिल्ली, 24 अप्रैलः Water metro in kerala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक देश के अलग-अलग राज्यों को मेट्रो की सौगात दे चुके हैं। ऐसे में अगर आपके राज्य में भी मेट्रो प्रारंभ हुई होगी तो आपने इसे जमीन पर चलते हुए देखा होगा। हालांकि बहुत जल्द पानी में भी मेट्रो दौड़ने वाली हैं। सही सुना आपने पानी में मेट्रो। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (25 अप्रैल को) केरल को वाटर मेट्रो का तोहफा देंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, इस प्रोजेक्ट के लिए 23 वॉटर बोट और 14 टर्मिनल होंगे। जिनमें से चार टर्मिनल पूरी तरह से शुरू हो चुके हैं। कहा जा रहा है कि इस सेवा के शुरू होने से शहर के लोगों का आना-जाना आसान हो जाएगा। कोच्चि जैसे शहरों में वाटर मेट्रो काफी उपयोगी हैं। यह केरल की एक महत्वाकांक्षी परियोजना है जो कोच्चि और उसके आसपास के 10 दीपाओं को जोड़ती हैं। मालूम हो कि भारत में ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में पहली बार वॉटर मेट्रो चलाई जा रही हैं।

बता दें कि कोच्चि केरल में सबसे घनी आबादी वाले जिलों में से एक हैं। इस प्रकार यातायात की भीड़ को कम करने और कोच्चि झील के किनारों तक आसान पहुंच की सुविधा हेतु परिवहन के नए साधनों की कल्पना की गई हैं। जल मेट्रो परियोजना 78 किमी में फैली हुई है और यह 15 मार्गों से होकर गुजरेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Amitabh bachchan targeted elon musk: आखिर किस वजह से ट्विटर सीईओ पर गुस्सा हुए बिग बी? यहां जानें पूरा मामला…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें