Violence in bihar

Violence in bihar-bengal: बिहार-बंगाल में नहीं थम रही रामनवमी से शुरू हुई हिंसा, अब तक इतने लोग हुए गिरफ्तार

Violence in bihar-bengal: केंद्र सरकार ने बिहार भेजीं 10 पैरामिलिट्री की कंपनियां….

नई दिल्ली, 03 अप्रैलः Violence in bihar-bengal: पश्चिम बंगाल और बिहार में रामनवमी केे दिन से शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। बिहार के नालंदा में दंगे के बाद अब भी कई जगह धुआं उठ रहा हैं। लोग काफी डरे हुए हैं। इस बीच सासाराम में आज सुबह फिर धमाका हुआ हैं। इससे पहले सासाराम के शेरगंज इलाके में एक धार्मिक स्थल के बाहर बम फेंका गया था। जिसमें कई लोग घायल हुए थे।

वहीं दूसरी ओर बंगाल के हावड़ा के बाद हुगली में भी कल शोभायात्रा पर पत्थरबाजी और आगजनी हुई। इस यात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष भी शामिल थे। बिहार में हिंसा के बाद अब तक पुलिस ने 187 आरोपियों को अरेस्ट किया हैं। वहीं बंगाल में पुलिस ने 57 से अधिक गिरफ्तारियां की हैं।

बिहार के इन जिलों में बंद हुई स्कूल और इंटरनेट सेवा

बिहार में भारी हिंसा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाई लेवल मीटिंग की। इस मीटिंग में उन्होंने कहा कि, पूरी मुस्तैदी बनाए रखें। उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करें। किसी भी परिस्थिति में गड़बड़ी न हो, इस पर नजर बनाए रखें। अफवाह फैलाने वालों पर भी नजर रखी जाएं।

राज्य के नालंदा जिले में 4 अप्रैल तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। शहर में पहले से कर्फ्यू लगा हुआ हैं। इसके साथ ही रोहतास में 4 अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्थान और इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।

केंद्र सरकार ने बिहार भेजीं 10 पैरामिलिट्री की कंपनियां

बता दें कि बिहार के हालातों को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने कल बिहार के राज्यपाल संग बातचीत की थी। गृहमंत्री ने कहा कि कुछ कंपनियां बिहार के संवेदनशील इलाकों में तैनात की गई हैं। उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बलों की तैनाती राज्य पुलिस को सहयोग करने के लिए और राज्य में शांति स्थापित करने के लिए हैं। 10 पैरामिलिट्री की कंपनियों को बिहार भेजा गया हैं। इसमें सीआरपीएफ, एसएसबी और आईटीबीपी के जवान शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Adani Group bought the port: अडानी ग्रुप की झोली में आया एक और बंदरगाह, जानिए अब कंपनी के पास कितने पोर्ट

Hindi banner 02