Vice President Candidate Announcement

Vice president candidate announcement: भाजपा ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, जानें कब होगा चुनाव

Vice president candidate announcement: नये उपराष्ट्रपति के लिए 06 अक्टूबर को होगा चुनाव, उम्मीदवार इस तारीख से कर सकते हैं नामांकन

नई दिल्ली, 16 जुलाईः Vice president candidate announcement: देश में राष्ट्रपति चुनाव के साथ-साथ उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी सियासी गलियारों में चर्चाएं जोरों पर हैं। इस बीच भाजपा ने उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी हैं। दरअसल भाजपा ने जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया हैं। भाजपा संसदीय दल की बैठक में जेपी नड्डा ने उनके (जनपद धनखड़) नाम की घोषणा की। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह सहित अन्य शामिल थे।

अगले उपराष्ट्रपति के चुनाव हेतु 06 अगस्त को वोटिंग होगी

जानकारी के अनुसार देश में अगले उपराष्ट्रपति के चुनाव हेतु 06 अगस्त को वोटिंग होगी। उपराष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार 19 जुलाई तक अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। नामांकन पत्रों की जांच 20 जुलाई को होगी। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवार 22 जुलाई तक अपना नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. UK pm race update: ऋषि सुनक को प्रधानमंत्री बनता नहीं देखना चाहते बोरिस जॉनसन…! कही यह बात

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 6 अगस्त को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक वोट कर सकेंगे। मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसी दिन मतों की गिनती की जाएगी और चुनाव परिणाम भी प्रदर्शित किए जाएंगे। यदि उप-राष्ट्रपति पद के लिए एक उम्मीदवार के नाम पर सत्तारूढ़ दल और विपक्षी दल दोनों सहमत होते हैं और आम सहमति बन जाती है, तो वोट की आवश्यकता नहीं होगी।

Hindi banner 02