couple sleep

Benefits of cloves: लौंग के 2 फायदे पुरुषों के लिए है वरदान, फायदे सुनकर हैरान हो जयोगे

Benefits of cloves: पुरुषो के लिए लौंग है वरदान क्युकी इसमें कई तरह के गुणदायक फायदे है।

स्वास्थ्य डेस्क, 17 जुलाई: Benefits of cloves: लौंग को सब मसाले के रूप में जानते है, जो फ्लेवर के लिए प्रमुख माने जाते है, लेकिन क्या आपको पता है लौंग का मसाले के अलावा पुरुषो के लिए वरदान होता है। आज हम आपको बताएंगे लौंग के 2 सबसे बड़े फायदे जिनको सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। पुरुष या किसी भी तरह के स्वस्थ को सही करने के लिए लौंग के तेल का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद रहता है। आप अपने कमरे में लौंग के तेल को स्प्रे कर सकते है, जो मस्तिष्क को काफी ठंडक पहुंचाता है।

लड़को में स्पर्म की संख्या को बढ़ाता है लौंग में कई तरह के फ्लेवोनाइड, विटामिन, अल्कलोलाइड, कार्बोहाइड्रेट जैसे न्यूट्रीशन होते है, जो स्पर्म की गतिशीलता और स्पर्म काउंट को सुधारता है। पुरुष लौंग के फायदे पाने के लिए aromatherphy भी ले सकते है।

Benefits of cloves

Benefits of cloves: टेस्टोस्ट्रोन लेवल को सुधारता है अक्सर पुरुषो में लॉ टेस्टोस्ट्रॉन हार्मोन की समस्या बनी रहती है, जिससे उनकी सेक्सुअल लाइफ में दिक्कत आ सकती है। ऐसे में जिनका testostron हार्मोन कम हो तो लौंग का इस्तेमाल करना यौन संबंध को बेहतर बनाता है।

यह भी पढ़ें:-Vice president candidate announcement: भाजपा ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, जानें कब होगा चुनाव

शीघ्रपतन के इलाज के लिए बेहेतर विकल्प है लौंग असल में लौंग और उसका तेल ब्लड फ्लो को बेहतर बनाता है, और बॉडी पर पॉजिटिव इफेक्ट डालता है।  शरीर के तापमान और रक्त प्रवाह को बेहतर बनाता है, और शीघ्रपतन के लिए लौंग सबसे बेहतर इलाज है।

धूम्रपान से छुटकारा पाने के लिए लौंग का तेल सबसे सही इलाज है। क्युकी लौंग की प्रकृति ठंडक होती है और इससे किसी भी लत को छोड़ने में मदद मिलती है।

न्यूज रिच आपको सही जानकारी देने के लिए हमेशा काम करता रहेगा। लेकिन किसी भी तरह का उपचार करने से पहले आप किसी भी डॉक्टर से सलाह जरूर लें। 

Hindi banner 02