Boris johnson

UK pm race update: ऋषि सुनक को प्रधानमंत्री बनता नहीं देखना चाहते बोरिस जॉनसन…! कही यह बात

UK pm race update: किसी का भी समर्थन कीजिए, लेकिन ऋषि सुनक का नहींः बोरिस जॉनसन

नई दिल्ली, 16 जुलाईः UK pm race update: भारतीय मूल केे ऋषि सुनक ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं। इससे पहले बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री के पद से 7 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था। जॉनसन के इस्तीफे के बाद से ही ऋषि सुनक का नाम प्रधानमंत्री की रेस में आगे चल रहा हैं। इस बीच कार्यवाहक प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ऋषि सुनक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं।

जानकारी के अनुसार जॉनसन ने अपने सहयोगियों से यहां तक कह दिया कि किसी का भी समर्थन कीजिए, लेकिन ऋषि सुनक का नहीं। मालूम हो कि दो चरण के चुनाव में सुनक ने बढ़त बनाई हुई हैं। गुरुवार को उन्होंने दूसरे राउंड के चुनाव में सबसे अधिक 101 वोट हासिल किया था। ऋषि सुनक के अलावा प्रधानमंत्री की रेस में चार और उम्मीदवार बचे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR GM flagged off a motorcycle rally: मध्य रेल महाप्रबंधक ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से मोटरसाइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया

वहीं दूसरे राउंड की वोटिंग में भारतीय मूल की एटॉर्नी जनरल सुएला ब्रेवरमैन को सबसे कम 27 वोट प्राप्त हुए। इसके साथ ही वह प्रधानमंत्री की रेस से बाहर हो गई हैं। बता दें कि पहले राउंड की वोटिंग में भी सुनक को सबसे अधिक 88 वोट प्राप्त हुए थे। वहीं वाणिज्य मंत्री पेनी मोर्डेंट को 67 वोट मिले थे।

क्या बोले बोरिस जॉ़नसन

एक रिपोर्ट के अनुसार बोरिस जॉनसन ने पार्टी का नेतृत्व हासिल करने की दौड़ में पिछड़ गए नेताओं से अनुरोध किया है कि वे पूर्व वित्तमंत्री और चांसलर सुनक का सहयोग बिल्कुल ना करें। सूत्रों के मुताबिक जॉनसन विदेश मंत्री लिज ट्रस का समर्थन कराने को इच्छुक नजर आ रहे हैं। जॉनसन ने अपने उत्तराधिकारी के तौर पर पेनी मोरडाउंट के लिए भी कथित तौर पर विकल्प खुले रखे हैं।

Hindi banner 02