Udhav thackray

Uddhav thackeray targets shinde faction MLAs: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिंदे गुट के विधायकों पर साधा निशाना, कही यह बात

Uddhav thackeray targets shinde faction MLAs: वे उन लोगों की गोद में बैठे हैं जिन्होंने उन्हें और उनके परिवार को गाली दी थी: उद्धव ठाकरे

मुंबई, 09 जुलाईः Uddhav thackeray targets shinde faction MLAs: महाराष्ट्र में शिवसेना से बगावत कर एकनाथ शिंदे राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं। शिंदे के साथ शिवसेना के कई विधायकों ने मिलकर अपना अलग गुट बना लिया हैं। मालूम हो कि एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही शिवसेना की पार्टी एकदम टूट चुकी हैं। इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिंदे गुट के विधायकों पर जमकर निशाना साधा हैं।

Uddhav thackeray targets shinde faction MLAs: शिवसेना के बागी विधायकों पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे उन लोगों की गोद में बैठे हैं जिन्होंने उन्हें और उनके परिवार को गाली दी थी। यहां तक कि आदित्य ठाकरे को खत्म करने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि वे अभी भी बागी विधायकों को अपना मानते हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर बागी विधायक बीजेपी से खुश हैं तो उन्हें वहीं रहना चाहिए, किंतु मेरे लिए मेरी पार्टी के लोगों के आंसू काफी अहम हैं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं वास्तव में अपने 14 विधायकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्हें कई धमकियां मिलीं। किंतु उन्होंने मेरा साथ नहीं छोड़ा। जिस तरफ इस प्रकार के साहसी लोग होंगे, उनकी जीत होगी, सच्चाई की जीत होगी। बागी विधायकों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जो इतने दिनों से खामोश थे, वे दूसरी तरफ चले गए हैं और बोल रहे हैं कि अगर मातोश्री उन्हें सम्मान से बुलाती है और उद्धव भाजपा के साथ गठबंधन करते हैं तो वे वापस पार्टी में आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं इस मुद्दे पर मीडिया के जरिए पहले ही अपनी बातें कह चुका हूं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Monkeypox entered in india: भारत में भी मंकीपॉक्स वायरस ने दी दस्तक…! संक्रमित अस्पताल में भर्ती; जानें पूरा मामला

Uddhav thackeray targets shinde faction MLAs: ठाकरे ने कहा कि शिवसेना को हमारे पास से कोई छीन नहीं सकता हैं। उन्होंने आगे कहा कि ढाई साल पहले वही लोग और पार्टी जो मुझे और मेरे परिवार को गाली दे रहे थे, उस समय इन लोगों (बागी विधायकों) में से किसी के पास भी उनके खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत नहीं थी। उस समय एक व्यक्ति ने भी उनके खिलाफ कुछ नहीं कहा।

2019 को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग हमें गाली दे रहे थे, तुम जाकर उनकी गोद में बैठ गए, तुम उनसे मिल रहे हो, उन्हें गले लगा रहे हो। जिन लोगों ने ठाकरे परिवार का अपमान किया, हमारे लिए नीच शब्दों का प्रयोग किया, जिन लोगों ने मेरे बेटे को खत्म करने की कोशिश की और आपने ऐसे लोगों के साथ बैठने का निर्णय किया हैं।

Hindi banner 02