535dbd2cc8e70308a2653a6fd7207b04c41998388009c986da6962cf81f05f7b.0

Violence erupts in Sri lanka: श्रीलंका में भड़की हिंसा, घर छोड़कर भागे राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे; पढ़ें पूरी खबर

Violence erupts in Sri lanka: प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने देश की स्थिति के समाधान पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई

नई दिल्ली, 09 जुलाईः Violence erupts in Sri lanka: श्रीलंका में आर्थिक संकट काफी गहरा गया है। इस बीच महंगाई से परेशान लोग जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन को चारों ओर से घेर लिया है। खबरें है कि प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे के आवास के बाहर काफी हंगामा किया। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे आवास छोड़कर भाग गए हैं।

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की हालत लगातार बदतर होती जा रही है। यही वजह है कि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और उनसे इस्तीफे की मांग की जा रही है। प्रदर्शनकारियों ने आवास में जमकर बवाल मचाया। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प में दो पुलिसकर्मियों समेत कम से कम सात लोग घायल हो गए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Uddhav thackeray targets shinde faction MLAs: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिंदे गुट के विधायकों पर साधा निशाना, कही यह बात

Violence erupts in Sri lanka: हजारों प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन को अवरुद्ध करने वाले पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ दिया, जहां मार्च के अंत से राजपक्षे को रखा गया है, जब द्वीप-व्यापी विरोध प्रदर्शनों ने उनके इस्तीफे की मांग की थी। पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है।

इस बीच, गाले क्रिकेट स्टेडियम में भी हंगामा होने की खबर है, जहां ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका का मैच हो रहा है। प्रदर्शनकारी यहां भी पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने देश की स्थिति के समाधान पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई है। वह यह भी अनुरोध कर रहे हैं कि अध्यक्ष संसद को बुलाएं।

Hindi banner 02