Siddaramaiah

Siddaramaiah big statement: कर्नाटक में मुख्यमंत्री को लेकर जारी असमंजस के बीच सिद्धारमैया का बड़ा दावा, कह दी यह बात

Siddaramaiah big statement: कर्नाटक में अधिकतर विधायक मुझे मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैंः सिद्धारमैया

नई दिल्ली, 15 मईः Siddaramaiah big statement: कर्नाटक में कांग्रेस की भव्य जीत के बाद दिल्ली से बेंगलुरु तक एक ही सवाल हैं कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। मालूम हो कि कर्नाटक कांग्रेस में मुख्यमंत्री की रेस में चार दावेदार हैं। किंतु डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया का पक्ष सबसे मजबूत माना जा रहा हैं। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का बड़ा बयान सामने आया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सिद्धारमैया ने कहा कि अधिकतर विधायक उन्हें मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। फिलहाल फैसला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे को करना है। वहीं कांग्रेस हाईकमान मुख्यमंत्री का मसला आसानी से सुलझा लेने का दावा कर रहा है।

बता दें कि CM के चेहरे को लेकर जारी रार के बीच इसे सुलझाने के लिए पार्टी ने तीन सदस्यीय पर्यवेक्षकों की टीम बनाई थी। ये टीम विधायकों से राय-विचार करके अपनी फिडबैक पार्टी के हाईकमान को सौंपेगी। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि वे सोनिया गांधी और राहुल गांधी से बात करके मुख्यमंत्री के चेहरे पर अंतिम निर्णय लेंगे।

कौन हैं सिद्धारमैया

सिद्धारमैया कुरुबा समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और यह समुदाय राज्य में तीसरी सबसे बड़ी आबादी है। सिद्धारमैया पहले जेडीएस में थे जहां से उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। उस वक्त सिद्धारमैया ने ‘राजनीति से संन्यास’ की बात कहते हुए वकालत के पेशे में लौटने की बात कही थी।

सिद्धारमैया 1983 में लोकदल के टिकट पर चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से जीत हासिल कर पहली बार विधानसभा पहुंचे थे। उन्होंने इस सीट से पांच बार जीत हासिल की। उन्हें इस सीट से तीन बार हार का भी सामना करना पड़ा।

क्या आपने यह पढ़ा… Gujarat Titans jersey changed: आज बदली हुई जर्सी के साथ खेलने उतरेगी गुजरात टाइटंस, जानिए क्या है कारण

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें