CM Arvind Kejriwal

Rs 5 lakh help money: ऑक्सीजन की कमी से जान गंवाने वालों के परिवार को दिल्ली सरकार देगी 5 लाख रुपये सहायता राशि के तौर पर

Rs 5 lakh help money: ऑक्सीजन की कमी से जान गंवाने वालों के परिवारों को मिलेगी 5 लाख रुपये की सहायता राशि

  • दिल्ली सरकार ने 4 सदस्यीय मेडिकल एक्सपर्ट्स की जांच कमिटी का गठन कर फ़ाइल अप्रूवल के लिए एलजी को भेजी
  • एलजी से अप्रूवल के बाद कमिटी द्वारा हर क्लेम का जांच कर पीड़ित परिवारों तक पहुंचाई जाएगी सहायता राशि

नई दिल्‍ली, 04 जून: Rs 5 lakh help money: कोरोना की दूसरी के दौरान में  ऑक्सीजन की भारी किल्लत रही। इस दौरान कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण कुछ लोगों का निधन हो गया। दिल्ली सरकार ने एक 4 सदस्यीय कमिटी का गठन किया है जो इसकी जांच करेगी और प्रत्येक पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि देगी। गठित कमिटी के अप्रूवल की फ़ाइल उपराज्यपाल को भेज दी गई है। उपराज्यपाल के मंजूरी के बाद ये कमिटी अपना काम शुरू कर देगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री श्री  मनीष सिसोदिया ने इसकी जानकारी शुक्रवार को एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दी।

Whatsapp Join Banner Eng

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरे लहर के दौरान जब दिल्ली ऑक्सीजन की भारी कमी से जूझ रहा था उस समय कुछ लोगों का ऑक्सीजन की कमी से निधन हुआ। दिल्ली सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और 4 सदस्यीय एक टीम का गठन किया है। मेडिकल एक्सपर्ट्स की ये टीम सप्ताह में 2 बार ऑक्सीजन की कमी से निधन पर आए (Rs 5 lakh help money) हरेक क्लेम की जांच करेगी। इसके बाद प्रत्येक पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

यह भी पढ़े…..पर्यावरण संरक्षण: (Electrification on Indian Railways) भारतीय रेलवे पर विद्युतीकरण

उपमुख्यमंत्री ने साझा किया कि कमिटी का गठन कर उसके अप्रूवल की फ़ाइल उपराज्यपाल के पास भेज दी गई है। उपराज्यपाल से अप्रूवल मिलने के तुरंत बाद ही ये कमिटी अपना काम शुरू कर देगी।