Rishi Sunak

Rishi Sunak Visit Akshardham Temple: ऋषि सुनक ने पत्नी अक्षता संग की अक्षरधाम मंदिर में पूजा-अर्चना…

Rishi Sunak Visit Akshardham Temple: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आज सुबह पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पहुंचे

नई दिल्ली, 10 सितंबरः Rishi Sunak Visit Akshardham Temple: भारतीय मूल के ब्रिटेन प्रधानमंत्री ऋषि सुनक समय-समय पर अपने धर्म के प्रति आस्था दिखाते रहे हैं। फिर चाहें बात प्रधानमंत्री बनने से पहले की हो या फिर उसके बाद की। उन्होंने कई बार यह कहा है कि, उन्हें हिंदू होने पर गर्व हैं। इस बीच जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत आए ऋषि सुनक ने दिखाया कि हिंदू धर्म में उनकी कितनी आस्था हैं।

दरअसल, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आज सुबह पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने रीति-रिवाज के साथ भगवान स्वामी नारायण के दर्शन किए। पीएम सुनक बारिश के बीच ही पत्नी के साथ मंदिर पहुंचे थे। 

मंदिर निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने कहा कि, उनकी पूजा बहुत (देर तक) रही और जो उनके साथ रहे वे कह रहे थे कि हमारे पास समय कम हैं लेकिन हम उनको कैसे रोक सकते थे? उन्होंने श्रद्धा के साथ पूजा की। उनकी आंखों, क्रियाओं में जो प्रेम, भक्ति थी वह सच में एक भक्त की थी। एक राजकीय नेता की नहीं थी। एक प्रधानमंत्री की नहीं थी।

प्रधानमंत्री के रूप में ऋषि सुनक की यह पहली भारत यात्रा

बता दें कि, पिछले साल अक्टूबर में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद से प्रधानमंत्री के रूप में ऋषि सुनक की यह पहली भारत यात्रा है। विदेश मंत्रालय के अनुसार, भारत और ब्रिटेन इतिहास और संस्कृति के मजबूत संबंधों से बंधे हैं। यूके के साथ भारत के बहुआयामी द्विपक्षीय संबंध 2004 में रणनीतिक साझेदारी में अपग्रेड होने के साथ मजबूत हुए।

क्या आपने यह पढ़ा… PM Modi Handed Over The Presidency of G20 to Brazil: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्राजील को सौंपी जी20 की अध्यक्षता, कही यह बात…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें