Sonia Gandhi

Rajasthan political crisis: कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने सोनिया गांधी को सौंपी राजस्थान के सियासी हालात की रिपोर्ट, जानें क्या है इसमें…

Rajasthan political crisis: पर्यवेक्षकों ने तकनीकी तौर पर अशोक गहलोत को इसके लिए कहीं जिम्मेदार नहीं बताया

नई दिल्ली, 28 सितंबरः Rajasthan political crisis: राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट रूकने का नाम नहीं ले रहा हैं। इस बीच कांग्रेस के पर्यवेक्षकों ने लिखित रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को दे दी हैं। सूत्रों के मुताबिक, इस रिपोर्ट में अशोक गहलोत को क्लीन चिट दी गई हैं। जबकि समानांतर बैठक बुलाने वाले प्रमुख नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की अनुशंसा की गई हैं। हालांकि पर्यवेक्षकों ने तकनीकी तौर पर अशोक गहलोत को इसके लिए कहीं जिम्मेदार नहीं बताया हैं।

ईमेल के जरिए भेजी रिपोर्ट

सोनिया गांधी ने सोमवार को दोनों पर्यवेक्षकों मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन से लिखित रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था। सूत्रों का कहना है कि माकन ने मंगलवार शाम ईमेल के माध्यम से कांग्रेस अध्यक्ष को रिपोर्ट दी।

वहीं दूसरी तरफ करीब 20 विधायक और मंत्री बैठक के लिए मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे। बैठक तब हुई जब कांग्रेस नेतृत्व ने राज्य के मंत्रियों शांति धारीवाल, महेश जोशी और आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर को कारण बताओं नोटिस जारी किया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोहराया कि उनकी किसी पद को लेकर कोई महत्वाकांक्षा नहीं है और उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी इस बारे में अगस्त में अवगत करा दिया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Maa chandraghanta puja: नवरात्रि के तीसरे दिन यूं करें मां चंद्रघंटा की पूजा, जानें संपूर्ण विधि…

Hindi banner 02