ShahRukh Khan

Shah Rukh khan: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, जानें क्या है पूरा मामला…

Shah Rukh khan: फिल्म के प्रचार के दौरान एक घटना के बाद 2017 में अभिनेता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया

मनोरंजन डेस्क, 28 सितंबरः Shah Rukh khan: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। दरअसल फिल्म के प्रचार के दौरान एक घटना के बाद अभिनेता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात हाईकोर्ट के फैसले में दखल देने से इनकार कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार गुजरात हाईकोर्ट ने इस साल अप्रैल में मामले की सुनवाई करते हुए आपराधिक मामले को खारिज कर दिया था। अब शाहरुख को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने मामले में गुजरात हाईकोर्ट के आदेश में दखल देने से परहेज किया है।

जानें क्या है पूरा मामला…

आपको बता दें कि यह मामला साल 2017 में आई फिल्म ‘रईस’ के दौरान का है। जब शाहरुख खान ने अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए मुंबई से दिल्ली के लिए पूरी तरह से ट्रेन बुक कर ली थी। किंतु दिल्ली पहुंचने से पहले वडोदरा स्टेशन पर भगदड़ मच गई। .

घटना के बाद, एक स्थानीय नेता ने वडोदरा की अदालत में अभिनेता के खिलाफ एक अविश्वास का मामला दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि शाहरुख ने भीड़ की ओर फिल्म के नाम और अन्य प्रचार सामग्री के साथ एक टी-शर्ट फेंक दी थी। जिससे यह हादसा हुआ।

वडोदरा कोर्ट द्वारा जारी समन को शाहरुख खान ने गुजरात हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। उच्च न्यायालय ने इस साल अप्रैल में मामले को खारिज कर दिया। स्थानीय नेता ने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, किंतु सर्वोच्च न्यायालय ने उनकी अपील को खारिज कर दिया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajasthan political crisis: कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने सोनिया गांधी को सौंपी राजस्थान के सियासी हालात की रिपोर्ट, जानें क्या है इसमें…

Hindi banner 02