Rahul Gandhi image

Rahul gandhi targets pm modi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना, कहा…

Rahul gandhi targets pm modi: प्रधानमंत्री को बेरोजगार युवाओं की आवाज सुननी चाहिए और उनके संयम की अग्निपरीक्षा नहीं लेना चाहिएः राहुल गांधी

नई दिल्ली, 16 जूनः Rahul gandhi targets pm modi: इन दिनों प्रवर्तन निदेशालय के सवालों के घेरों में फंसे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने थल सेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती के लिए सरकार द्वारा लाई गई नयी अग्निपथ योजना को लेकर पीएम पर निशाना साधा हैं। पीएम पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें बेरोजगार युवाओं की आवाज सुननी चाहिए और उनके संयम की अग्निपरीक्षा नहीं लेना चाहिए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Air fare price hike: हवाई यात्रियों के लिए बुरी खबर; महंगा होगा हवाई सफर, जानें वजह….

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, न कोई रैंक, न कोई पेंशन, न 2 साल से कोई सीधी भर्ती, न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य, न सरकार का सेना के प्रति सम्मान। देश के बेरोजगार युवाओं की आवाज सुनिए, इन्हें अग्निपथ पर चलाकर इनके संयम की अग्निपरीक्षा मत लीजिए, प्रधानमंत्री।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने दशकों पुरानी रक्षा भर्ती प्रक्रिया में आमूलचूल परिवर्तन करते हुए तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती संबंधी ‘अग्निपथ’ योजना की मंगलवार को घोषणा की थी, जिसके तहत सैनिकों की भर्ती चार साल की लघु अवधि के लिए संविदा आधार पर की जाएगी। योजना के तहत तीनों सेनाओं में इस साल करीब 46,000 सैनिक भर्ती किए जाएंगे। चयन के लिए पात्रता आयु साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होगी और इन्हें ‘अग्निवीर’ नाम दिया जाएगा।

Hindi banner 02