Flight

Air fare price hike: हवाई यात्रियों के लिए बुरी खबर; महंगा होगा हवाई सफर, जानें वजह…

Air fare price hike: एविएशन फ्यूल की लगातार बढ़ रही कीमत और रुपये के अवमूल्यन से प्लेन का किराया महंगा होने वाला

नई दिल्ली, 16 मईः Air fare price hike: महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए एक और बुरी खबर हैं। अगर आप भी फ्लाइट से यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। दरअसल एविएशन फ्यूल की लगातार बढ़ रही कीमत और रुपये के अवमूल्यन से प्लेन का किराया महंगा होने वाला हैँ। इस समय घरेलू विमानन कंपनियों के पास किराया बढ़ाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Hearing SC on yogi government bulldozer proceedings: योगी सरकार द्वारा बुलडोजर कार्यवाही पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, जानें क्या आया फैसला

स्पाइसजेट एयरलाइन के चेयरमैन और एमडी अजय सिंह ने कहा कि ऑपरेटिंग कॉस्ट अर्फोडेबल बनी रहे इसलिए विमान किराये में कम से कम 10 से 15 प्रतिशत का इजाफा करना जरूरी हैं। इसके अलावा रूस और यूक्रेन के बीच इस साल 24 फरवरी से शुरू हुए युद्ध के बाद से ईंधन कीमतें लगातार बढ़ रही हैं।

उन्होंने कहा कि जून 2021 के बाद से विमान ईंधन के दाम में 120 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोत्तरी हुई हैं। केंद्र और राज्य सरकारों को विमान ईंधन पर टैक् कम करने के लिए कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा डॉलर के मुकाबले भारतीय मुद्रा के कमजोर होने से भी एयरलाइंस पर असर पड़ा हैं।

Hindi banner 02