Rahul Gandhi image

Rahul attack central government: राहुल गांधी ने साधा केंद्र पर निशाना, जानें क्या कहा

Rahul attack central government: अगर सरकार के पास लिस्ट नहीं है तो हमसे ले लेंः राहुल गांधी

नई दिल्ली, 03 दिसंबरः Rahul attack central government: पिछले कई महीनों से किसान अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन के दौरान कई किसानों की मौत भी हो चुकी हैं। इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार किसानों की मौत पर असंवेदनशील हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास जान गंवाने वाले 403 किसानों की सूची है, जबकि सरकार ने कहा है कि उसके पास ऐसा कोई आंकड़ा नहीं हैं। अगर सरकार चाहे तो हमसे आंकड़ा ले सकती है और ऐसे परिवारों की मदद कर सकती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Indian railway: अब कोहरे में भी लेट नहीं होंगी ट्रेनें, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि पीएम ने खुद कहा है कि उनसे गलती हुई है, उन्होंने देश से माफी मांगी है। अब आप उनके नाम के बारे में झूठ बोल रहे हैं। आप उन्हें उनका हक क्यों नहीं दे रहे हैं। सरकार कह रही है कि उसके पास किसानों की मौत का आंकड़ा नहीं है, ऐसे में मुआवजे का सवाल ही नहीं उठता। अगर ऐसा है तो फिर पीएम ने माफी किससे मांगी हैं।

राहुल ने आगे कहा कि सरकार के लिए मुआवजा राशि कोई बड़ी रकम नहीं हैं। ये बिल्कुल कोरोना की तरह का मामला है जिसमें कई लोगों ने जान गंवाई। सरकार को किसानों के परिवारों को मुआवजा देना चाहिए। सरकार ने लोगों की जीविका का साधन छीना हैं।

Whatsapp Join Banner Eng