Mockdrill vdr

Mock drill at Bodeli station: वड़ोदरा मंडल के बोडेली स्टेशन पर मॉक ड्रिल का आयोजन

Mock drill at Bodeli station: पश्चिम रेलवे के वडोदरा मंडल के बोडेली स्टेशन पर एनडीआरएफ वड़ोदरा की टीम के साथ मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस दौरान बोडेली स्टेशन पर एक दुर्घटना का सृजन किया गया।

वडोदरा, 03 दिसंबर: Mock drill at Bodeli station: वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी अरुण भारद्वाज ने बताया कि रेल प्रशासन द्वारा व्यवस्थाए चाक-चौबंद बनाए रखने तथा उसे परखने के लिए इस प्रकार के मॉकड्रिल समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं। इस दौरान बोडेली स्टेशन पर 9:59 बजे एक वैगन 933674 GS जो प्लेटफार्म एक पर रखा था उसे शंटिंग के दौरान डिरेल दिखाया गया तथा उसमें आग लगने से दो पॉइंट्समेन घायल एवं वेगन से अमोनिया गैस के रिसाव से डिप्टी स्टेशन सुपरिटेंडेंट प्रभावित होना बताया गया।

घटना की सूचना मिलते ही डीआरएम अमित गुप्ता, एडीआरएम एके सिंह तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी तुरंत ही घटनास्थल की ओर रवाना हो गए । इस दौरान एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन तथा मेडिकल रिलीफ ट्रेनों को भी प्राथमिकता के आधार पर घटनास्थल के लिए चलाया गया। भारद्वाज के अनुसार सम्पूर्ण प्रकिया की समीक्षा की जाएगी तथा यदि कोई कमियाँ पाई जाती है तो उसे दूर किया जाएगा । पूरी प्रक्रिया में एनडीआरएफ टीम के डिप्टी कमांडेंट अजय कुमार सिंह व अनुपम के नैत्रत्व में 50 सदस्य तथा रेलवे की और से 80 सदस्यों ने इस मॉकड्रिल में भाग लिया ।

पश्चिम रेलवे के वडोदरा मंडल के बोडेली स्टेशन पर एनडीआरएफ वड़ोदरा की टीम के साथ मॉक ड्रिल का आयोजन

क्या आपने यह पढ़ा…Indian railway: अब कोहरे में भी लेट नहीं होंगी ट्रेनें, पढ़ें पूरी खबर

Railways banner