Varanasi

Workshop organized in BHU: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बीएचयू में कार्यशाला का आयोजन

Workshop organized in BHU: राजभाषा नीति एवं कार्यान्वयन संबंधी प्रमुख निदेश पर एकदिवसीय कार्यशाला

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 03 दिसंबर: Workshop organized in BHU: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (का.हि.वि.) वाराणसी में शुक्रवार को हिन्दी कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का विषय ’’राजभाषा नीति एवं कार्यान्वयन संबंधी प्रमुख निदेश’’ था। प्रशिक्षक के रूप में डॉ. संजय कुमार सिंह, वरिष्ठ राजभाषा अधिकारी एवं सदस्य सचिव, नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति को आमंत्रित किया गया था।

Varanasi BHU

Workshop organized in BHU: संस्थान के एनी बेसेंट व्याख्यान कक्ष संकुल में आयोजित कार्यशाला में संस्थान के कुल 70 अध्यापक एवं गैर शैक्षणिक अधिकारियों, कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया। इसके अंतर्गत कर्मचारियों को राजभाषा नीति से संबन्धित भारत सरकार के प्रमुख निदेशों के बारे में बताया गया, जिससे संस्थान में सम्पूर्ण कार्यालयी कार्य हिन्दी में किया जा सके।

क्या आपने यह पढ़ा….. Rahul attack central government: राहुल गांधी ने साधा केंद्र पर निशाना, जानें क्या कहा

इस अवसर पर डॉ संजय कुमार सिंह ने बताया कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में देवनागरी लिपि को लाने में महामना जी का अमूल्य योगदान है। उन्होंने राजभाषा के नियम और सरकारी काम-काज देख रहे कर्मचारियों को राजभाषा के अंतर्गत अधिकारों और नियमों से अवगत कराया। कार्यक्रम का संचालन संस्थान के सहायक कुलसचिव गंगेश शाह गोंडवाना ने किया एवं संस्थान के कुलसचिव (प्रभार) राजन श्रीवास्तव ने को मुख्य वक्ता को सम्मानित किया।

Whatsapp Join Banner Eng