Amarinder Singh

Punjab politics news: पंजाब में सियासी हलचल तेज, यह नेता होगा भाजपा में शामिल…!

Punjab politics news: कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी “पंजाब लोक कांग्रेस” का 19 सितंबर को भाजपा में विलय होगा: रिपोर्ट

नई दिल्ली, 16 सितंबरः Punjab politics news: पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ अपनी पार्टी बनाने वाले पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी “पंजाब लोक कांग्रेस” का 19 सितंबर को भाजपा में विलय होगा। कैप्टन अपने समर्थकों और करीबियों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

बताया जा रहा है कि राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में 19 सितंबर को कैप्टन अमरिंदर प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे। कैप्टन के साथ करीब आधा दर्जन पूर्व विधायकों के अलावा उनकी बेटी जय इंदर कौर, बेटा रणइंदर सिंह और नाती निर्वाण सिंह भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि उनकी पत्नी परनीत कौर अभी कांग्रेस में ही रहेंगी। दरअसल, कैप्टन की पत्नी अभी कांग्रेस से सांसद है।

बता दें कि कैप्टन 2 बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं। बतौर सीएम उनका कार्यकाल करीब साढ़े नौ साल का रहा है। पिछले साल चुनाव से 3 महीने पहले उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद कैप्टन ने कांग्रेस छोड़कर ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ के नाम से नई पार्टी बनाई और भाजपा से गठबंधन कर चुनाव में उतरें।

किंतु उनके कैंडिडेटस के साथ-साथ कैप्टन खुद भी चुनाव हार गए। भाजपा को भी केवल 2 सीटें ही मिलीं थीं। माना जा रहा है कि कैप्टन के जरिए बीजेपी पंजाब में पैर जमाना चाहती है। क्योंकि कैप्टन को पंजाब की राजनीति का खासा अनुभव है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vasanta college for women: वसंता कॉलेज फॉर वीमेन में अंतर्राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन

Hindi banner 02