PM modi speech

PM vaccination meeting: इटली दौरे से लौटे पीएम, 12 बजे करेंगे टीकाकरण पर समीक्षा बैठक

PM vaccination meeting: बैठक में उन राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे जहां वैक्सीनेशन काफी कम हुआ हैं

नई दिल्ली, 03 नवंबरः PM vaccination meeting: इटली दौरे से लौटने के तुरंत बाद आज पीएम देश के 40 से ज्यादा जिलों के डीएम से बात करेंगे। इनमें झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और अन्य राज्य के डीएम शामिल हैं। पीएम जिलों के जिलाधिकारियों के साथ आज दोपहर 12 बजे समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक में उन राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे जहां वैक्सीनेशन काफी कम हुआ हैं।

वैक्सीनेशन को लेकर पीएम कई बार जनता से अपील कर चुके हैं। क्योंकि दुनियाभर में कोरोना को हराने का यही मंत्र भी हैं। सामाजिक दूरी और मास्क सबसे बड़ा हथियार हैं। वैक्सीन इस महामारी से लड़ने के लिए कवच की तरह काम करता हैं। वैक्सीन की दोनों डोज हमें महामारी से लड़ने के लिए तैयार करता हैं। इसकी अहमियत को बताने में सरकार से लेकर पीएम तक जुटे हुए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. America child vaccination: अमेरिका में इस तारीख से बच्चों को लगेगी फाइजर की वैक्सीन

जिन राज्यों में 50 प्रतिशत से कम वैक्सीनेशन हुआ है उनमें झारखंड के नौ जिले, मणिपुर और नागालैंड के आठ-आठ जिले, अरुणाचल प्रदेश और महाराष्ट्र के छह-छह जिले, मेघालय के चार जिले, मिजोरम और असम के एक-एक जिले शामिल हैं। वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार को देखते हुए पीएम ने खुद बैठक करने का फैसला लिया हैं।

Whatsapp Join Banner Eng