PM varanasi

PM modi banaras: वाराणसी मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1475 करोड़ की योजनाएं जनता को समर्पित की

PM modi banaras: प्रधानमंत्री ने भोजपुरी से किया अपने उद्बोधन की शुरुआत

  • कोरोना काल मे उत्तर प्रदेश ने किया बेहतरीन कार्य .. प्रधानमंत्री
  • पूर्वांचल बन रहा है मेडिकल हब

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 15 जुलाई: PM modi banaras: आज़ादी के बाद उत्तरप्रदेश ने देश की सेवा करने हेतु आधा दर्जन से ज्यादा प्रधानमंत्री दिए .सभी ने अपनी इच्छानुसार अपने अपने संसदीय क्षेत्र का विकास भी किये . परन्तु वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र मे विकास की जो गंगा प्रवाहित की … वह अप्रतिम है . मात्र 6 सालो मे वाराणसी मे कुल 10 हजार करोड़ की योजनाओं को तीव्र गति से लागू कर देना ..अपने आप मे एक कीर्तिमान बन गया .

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (PM modi banaras) को रुद्राक्ष कन्वेंंशन सेंटर समेत 1475 करोड़ की सौगात देने सुबह पहुंच गए। सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर वायुसेना का विमान बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा तो उनका स्‍वागत करने के लिए शासन प्रशासन के शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे। पीएम को लेकर भारतीय वायुसेना का विमान एप्रन पर पहुंचा तो विमान से उतरने के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनकी अगवानी की। आगवानी के बाद सभी से मुलाकात करने के बाद पीएम चॉपर हेलीकॉप्टर से बीएचयू की ओर सुबह 10.50 बजे रवाना हो गए और उनका हेलिकाप्‍टर बीएचयू के आइआइटी टेक्‍नो ग्राउंड पर सुबह 11.02 बजे पहुंच गया।

PM modi banaras

क्या आपने यह पढ़ा….PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत और जापान की दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया

सभा स्थल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का गर्मजोशी के स्वागत किया . पीएम ने सुबह 11. 27 बजे सभी योजनाओं को जनता को समर्पित किया। तदनुपरांत प्रधानमंत्री (PM modi banaras) ने पूर्वाह्न 11.35 बजे मंच से जनता को संबोधित किया. लंबे समय बाद लोगों से सीधा संवाद करने की वजहों को कोरोना काल बताते हुए जनता का अभिवादन करते हुए भोजपुरी में संवाद किया।आपने कहा क‍ि बीमारियों से जूझने के दौरान सौ साल में पूरी दुनिया में आई सबसे बड़ी आफत है। इसलिए कोरोना से निपटने में यूपी के प्रयास उल्‍लेखनीय है। काशी के साथियों और शासन प्रशासन संग कोरोना योद्धाओं की टीम का आभारी हूं। कभी आधी रात को फोन किया तो लोग मोर्चे पर तैनात मिले। आपने प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़ी। इसी का नतीजा है कि यूपी में हालत संंभलने लगा है।

यूपी में सबसे अधिक टेस्टिंग हो रही है। यूपी पूरे देश में सबसे अधिक वैक्‍सीनेशन का राज्‍य है। सबको मुफ्त वैक्‍सीन मिल रही है। गरीब किसान नौजवान को फ्री वैक्‍सीन लगाई जा रही है। मेडकिल कालेज चार गुना हो चुका है। संंसाधनों में तेजी से इजाफा हो रहा है। बनारस में ही चौदह आक्‍सीजन प्‍लांट का लोकार्पण हुआ है। बच्‍चों के लिए विशेष आक्‍सीजन और आइसी विकसित करने का बीड़ा यूपी सरकार ने उठाया है।

Whatsapp Join Banner Eng

आपने कोरोना की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का विशेष पैकेज घोषित किया है। पूर्वांचल मेडिकल का हब बन रहा है। महिलाओं और बच्‍चों की चिकित्‍सा से जुड़े अस्‍पताल बनारस (PM modi banaras) को मिले हैं। सौ बेड बीएचयू और 50 बेड जिला अस्‍पताल में जुड़ रहे हैं। नेत्र संस्‍थान में आंखों से जुड़ी बीमारियों का लाभ भी मिल पाएगा। काशी मौलिक पहचान के साथ ही विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है। मंच पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने नई काशी की चर्चा की। कहा कि मोदी का महामारी के काल खंड के दौरान जो निर्देश मिला पूरे विश्व ने स्वागत किया।

पीएम ने इस दौरान काशी से संवाद किया और 10,300 करोड़ की योजना काशी में पूरी हुई है। बीएचयू आगमन की जानकारी होते ही भारत माता की जय और हर हर महादेव के उद्घोष से आयोजन स्‍थल गूंज उठा।