Oxygen tank: महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, ऑक्सीजन टेंक लीक होने से 24 मरीजों की मौत

Oxygen tank: महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, ऑक्सीजन टेंक लीक होने से 24 मरीजों की मौत, 33 की हालत नाजुक

नासिक, 21 अप्रैल: Oxygen tank: महाराष्ट्र के नासिक में दिल दहला देना वाला मामला सामने आया है। यहां जाकिर हुसैन नगरपालिका अस्पताल में ऑक्सीजन की टैंक लीक होने से 22 मरीजों की मौत हो गई है। जबकि 33 से अधिक मरीजों की हालत नाजुक है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव की वजह से हादसा दिल दहला देने वाला है।

जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त से यह हादसा हुआ तब अस्पताल में 238 मरीज थे। जिसमें से 171 मरीज ऑक्सीजन पर और 67 मरीज वेंटीलेटर पर थे। बताया जा रहा टैंक (Oxygen tank) से आने वाले सप्लाई पाइप में लीकेज हुआ था। अभी इसे सुधार दिया गया है। इस लीकेज के दौरान 20 किलो लिक्विड ऑक्सीजन बर्बाद हुई। फिलहाल हॉस्पिटल के साथ जिला प्रशासन ने भी इस लीकेज की जांच शुरू कर दी है।

Whatsapp Join Banner Eng

हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने संवेदना जाहिर की। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन दुखी हूं। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।’

यह भी पढ़े…..Pregnant DSP: गर्भवती डीएसपी लॉकडाउन में सड़क पर लोगों को समझाने निकली