Nitish

Nitish kumar resigns cm post: नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या होगी आगे की रणनीति…!

Nitish kumar resigns cm post: नीतीश कुमार ने शाम चार बजे राज्यपाल संग मुलाकात कर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया

नई दिल्ली, 09 अगस्तः Nitish kumar resigns cm post: बिहार में भाजपा और जदयू का गठबंधन टूट गया है। इस बीच नीतीश कुमार ने शाम चार बजे राज्यपाल संग मुलाकात कर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया हैं। इससे पहले जेडीयू की आज हुई बैठक में पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों ने नीतीश कुमार के फैसले का समर्थन किया और कहा कि वे उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि वे हमेशा उनके साथ रहेंगे, जो कुछ भी वह तय करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा… Arvind kejriwal will come on gujarat tour: कल गुजरात दौरे पर आएंगे अरविंद केजरीवाल, जनता के लिए करेंगे गारंटी की घोषणा…

पार्टी के विधायकों और सांसदों की बैठक के बाद जेडीयू ने एनडीए से अलग होने का फैसला लिया है। इस घटना के बाद नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल ने मिलने के लिए उन्हें शाम करीब 4 बजे का वक्त दिया था। नीतीश कुमार राजभवन अकेल ही इस्तीफा देने पहुंचे। उनके इस्तीफा सौंपने के साथ ही बिहार में नई सरकार के गठन का रास्ता भी साफ हो गया है।

बिहार में सत्ता का जो नया समीकरण होगा उसके मुताबिक जेडीयू, राजद, कांग्रेस और लेफ्ट के दल आपस में मिलकर सरकार बनाएंगे। जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार 160 विधायकों (आरजेडी-79, जेडीयू-45, कांग्रेस-19, लेफ्ट-16 और निर्दलीय-1) का समर्थन-पत्र लेकर राजभवन जाएंगे। अब सभी की निगाहें इस और टिकी है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव कब बिहार में नई सरकार का गठन करते हैं।

Hindi banner 02