Nirmala sitharaman

Nirmala sitharaman statement: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच किया बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा…

Nirmala sitharaman statement: सरकार अब हर 15 दिन में कच्चा तेल, डीजल-पेट्रोल और विमान ईंधन पर लगाए गए नए टैक्स की समीक्षा करेगी: निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली, 15 जुलाईः Nirmala sitharaman statement: देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती महंगाई से आम लोग काफी परेशान हैं। इस बीच वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ा बयान दिया हैं। दरअसल उन्होंने कहा है कि सरकार अब हर 15 दिन में कच्चा तेल, डीजल-पेट्रोल और विमान ईंधन पर लगाए गए नए टैक्स की समीक्षा करेगी। वहीं अंतर्राष्ट्रीय कीमतों को ध्यान में रखते हुए करों की समीक्षा पर हर पखवाड़े की जाएगी।

Nirmala sitharaman statement: जानकारी के अनुसार वित्तमंत्री ने संवाददाताओं संग बातचीत के दौरान कहा कि यह एक मुश्किल वक्त हैं और वैश्विक स्तर पर तेल कीमतें बेलगाम हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि हम निर्यात को हतोत्साहित नहीं करना चाहते किंतु घरेलू स्तर पर उसकी उपलब्धता बढ़ाना चाहते हैं। अगर तेल उपलब्ध नहीं होगा और निर्यात अप्रत्याशित लाभ के साथ होता रहेगा तो उसमें से कम से कम कुछ हिस्सा अपने नागरिकों के लिए भी रखने की आवश्यकता होगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sri lanka crisis update: क्या सिंगापुर भाग गए गोतबाया राजपक्षे…! सरकार ने कही यह बात

बता दें कि इससे पहले सरकार ने पेट्रोल, डीजल और विमान ईंधन के निर्यात पर कर लगाने की घोषणा भी की हैं। मालूम हो कि पेट्रोल और एटीएफ के निर्यात पर छह रुपये प्रति लीटर और डीजल के निर्यात पर 13 रुपये प्रति लीटर की दर से कर लगाया गया हैं। यह नया नियम एक जुलाई से प्रभाव में आ गया हैं।

Hindi banner 02