125851488 gettyimages 1236277715 e1657620578598

Sri lanka crisis update: क्या सिंगापुर भाग गए गोतबाया राजपक्षे…! सरकार ने कही यह बात

  • नया राष्ट्रपति चुने जाने तक प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे कार्यवाहक राष्ट्रपति के रूप में काम करेंगे

Sri lanka crisis update: राजपक्षे यहां निजी यात्रा पर हैं, उन्हें कोई शरण नहीं दी गईः सिंगापुर सरकार

नई दिल्ली, 15 जुलाईः Sri lanka crisis update: भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका इन दिनों आर्थिक के साथ-साथ राजनीतिक संकट से जूझ रहा हैं। इस बीच गोतबाया राजपक्षे ने कल श्रीलंका के राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे दिया था। प्रदर्शकारी गोतबाया राजपक्षे के इस निर्णय को अपनी जीत के रूप में देख रहे हैं। कल देर रात कई लोग कोलंबों की सड़कों पर निकले और जश्न मनाया। इस दौरान लोगों ने पटाखे फोड़़े जबकि कई लोग मस्ती में झूमते हुए भी दिखाई दिए। वहीं प्रदर्शनकारी अब कब्जाई गईं अहम सरकारी इमारतों से भी हटने लगे हैं।

जानकारी के अनुसार श्रीलंका के संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने ने बताया कि गोतबाया राजपक्षे का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया हैं। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि नया राष्ट्रपति चुने जाने तक प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे कार्यवाहक राष्ट्रपति के रूप में काम करेंगे। नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सांसदों को कल बुलाया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Gujarat rain update: गुजरात में बारिश से राहत नहीं…! इन जिलों में रेड अलर्ट जारी; अब तक इतने लोगों की हुई मौत

मालदीव से सिंगापुर गए गोतबाया

बता दें कि गोतबाया राजपक्षे कल सिंगापुर पहुंच गए हैं। इससे पहले वह अपने देश से फरार होकर मालदीव पहुंच गए थे। इस मसले पर सिंगापुर सरकार ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि राजपक्षे यहां निजी यात्रा पर हैं, उन्हें कोई शरण नहीं दी गई हैं। सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस बात की पुष्टि हो गई है कि राजपक्षे को सिंगापुर में निजी यात्रा के तौर पर प्रवेश की अनुमति मिली हैं।

Hindi banner 02