Nirmala sitharaman

Nirmala sitharaman announcement: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकों को लेकर किया बड़ा ऐलान, सुनकर खुशी से झूम उठेंगे आप…!

Nirmala sitharaman announcement: देशभर में बैंकों में जितने भी खाली पद हैं उनको भरा जाएगा: निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली, 28 सितंबरः Nirmala sitharaman announcement: अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने एक बड़ा ऐलान किया हैं। वित्तमंत्री ने कहा है कि देशभर में बैंकों में जितने भी खाली पद हैं उनको भरा जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो कई बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।

पब्लिक सेक्टर बैकों के प्रमुखों संग की गई मीटिंग में निर्मला सीतारमण ने इस बात की भी समीक्षा की कि अनुसूचित जाति के लोगों को बैंक किस तरह लोन बांटता है और उन्हें सरकारी योजनाओं का उचित लभ मिल रहा है या नहीं….।

वित्तमंत्री ने कहा कि एससी कैटेगिरी की जितनी भी वैकेंसी खाती हैै उनको समय रहते सही क्रम से भर लिया जाए। साथ ही सरकारी योजनाओं का दायरा बढ़ाने का भी आदेश दिया हैं। मालूम हो कि वर्तमान में बैंकों और वित्तीय संस्थानों के कुल कार्यबल में अनुसूचित जाति की हिस्सेदारी करीब 18 प्रतिशत हैं।

निर्मला सीतारमण ने बैंकों को निर्देश दिया कि वे राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को साल में दो बार अनुसूचित जाति से संबंधित कर्ज और नियुक्तियों को बारे में जानकारी दें। वित्तमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में एनसीएससी के अध्यक्ष और सदस्यों, वित्त राज्यमंत्री, वित्तीय सेवा सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gujarat assembly election: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त ने दी अहम जानकारी, पढ़ें…

Hindi banner 02