money

Modi government increase DA: केंद्रीय कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सरकार ने महंगाई भत्ते में की इतनी बढ़ोत्तरी…

Modi government increase DA: मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी पर मुहर लगा दी

नई दिल्ली, 28 सितंबरः Modi government increase DA: भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया हैं। इस बीच केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिला हैं। दरअसल मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी पर मुहर लगा दी हैं। सरकार के इस निर्णय के बाद कर्मचारियों को मिलने वाली सैलरी में बड़ा इजाफा देखने को मिलेगा।

कैबिनेट की बैठक में लगी मुहर

कैबिनेट की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत बढ़ोत्तरी का निर्णय लिया गया हैं। गौरतलब है कि कैबिनेट कमेटी ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स की बैठक आज हुई और उसी में केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में वृद्धि पर मुहर लगाई गई। मालूम हो कि केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी की चर्चाएं बीते कई दिनों से जारी थीं।

34 से बढ़कर 38 फीसदी हो गया DA

बता दें कि सरकार ने इससे पहले मार्च महीने में कर्मचारियों के डीए में 3 प्रतिशत का इजाफा किया था, जो 1 जनवरी 2022 से लागू हैं। इस वृद्धि के बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत से बढ़कर 34 प्रतिशत पर पहुंच गया था। किंतु अब इसमें 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई हैं। जिससे कर्मचारियों को मिलने वाला डीए 38 प्रतिशत हो गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Nirmala sitharaman announcement: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकों को लेकर किया बड़ा ऐलान, सुनकर खुशी से झूम उठेंगे आप…!

Hindi banner 02