MIG 21 Fighter Jet Crash

MIG-21 Fighter Jet Crash: वायुसेना का मिग-21 फाइटर जेट विमान क्रैश, इतने लोगों की हुई मौत…

MIG-21 Fighter Jet Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में हुए इस हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई

जोधपुर, 08 मईः MIG-21 Fighter Jet Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। दरअसल यहां सुबह तकरीबन 10 बजकर 25 मिनट पर भारतीय वायुसेना का मिग-21 फाइटर जेट विमान क्रैश हो गया। इस हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई हैं। वहीं फाइटर जेट के पायलट राहुल अरोड़ा (25 साल) और को-पायलट सुरक्षित हैं। कहा जा रहा है कि एक पुरुष समेत तीन लोग घायल भी हैं।

जानकारी के अनुसार, हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा के गांव बहलोल नगर के पास भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर एक घर पर गिर गया। हादसे के दौरान पायलट और को-पायलट ने पैराशूट के जरिए कूदकर अपनी जान बचा ली। लेकिन मकान पर विमान गिरने से आसपास के लोग इसकी चपेट में आ गए।

लोगों ने की पायलट की मदद

हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पीलीबंगा पुलिस और सेना का हेलिकॉप्टर मदद के लिए मौके पर पहुंचा। हादसे के बाद गांव के लोग तत्काल घटनास्थल की तरफ भागे और पैराशूट की सहायता से उतरे पायलट की मदद की। लोगों ने पायलट को छांव में लिटाया और उसे मालिश की। वहीं, कुछ लोगों ने जिस घर पर विमान गिरा उसमें लगी आग को बुझाया। हादसे की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस मौके पर पहुंची।

सीएम ने व्यक्त किया शोक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हनुमानगढ़ के सूरतगढ़ में हुए मिग-21 विमान हादसे पर संवेदनाएं व्यक्त कीं। सीएम गहलोत ने पायलट और अन्य घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने कहा कि सूरतगढ़ में भारतीय वायुसेना के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मृत्यु होना दुखद है। मृतकों के परिजनों को चिरंजीवी बीमा से नियमानुसार सहायता राशि दी जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Right Time To Eat Fruits: सुबह खाली पेट न खाएं ये 4 फल, वरना काफी पछताएंगे

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें