Mehbooba Mufti

Mehbooba mufti statement: कश्मीर मसले पर होनी चाहिए भारत-पाकिस्तान की बातः महबूबा मुफ्ती

Mehbooba mufti statement: दोनों देशों की बात होती है तो जो पैसा सेना पर खर्च होता है वह लोगों की समस्या दूर करने पर लगाया जा सकेगाः मुफ्ती

नई दिल्ली, 24 सितंबरः Mehbooba mufti statement: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री द्वारा जम्मू कश्मीर के मामले में बातचीत करने की बात को सही बताया है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों को कश्मीर के मुद्दे पर बात करनी चाहिए। अगर ऐसा होता है तो जो पैसा सेना पर खर्च होता है वह लोगों की दिक्कतें दूर करने पर लगाया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि यह मामला कई वर्षों से अटका हुआ है। इसका जल्द समाधान खोजना चाहिए। महबूबा ने उलेमाओं की गिरफ्तारी पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा धार्मिक विद्वानों को जेल में डालना, जामा मस्जिद को बंद करना और यहां स्कूली बच्चों को हिंदू भजन गाने के लिए निर्देशित करना कश्मीर में भारत सरकार के वास्तविक हिंदुत्व एजेंडे को उजागर करता है।

इन आदेशों को नकारना पीएसए और यूएपीए को आमंत्रित करता है। यह वह लागत है जो हम इस तथाकथित बदलता जम्मू-कश्मीर के लिए चुका रहे हैं। दरअसल महबूबा की यह प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर गवर्नमेंट हाई स्कूल नागाम (कुलगाम) के एक वायरल वीडियो को लेकर सामने आई जिसमें शिक्षक बच्चों को महात्मा गांधी के लोकप्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम… सिखा रहे थे।

Advertisement

महबूबा ने यह भी कहा, उसका क्या हुआ ‘लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी, जिंदगी शम्मा की सूरत हो खुदाया मेरी’ उसमें क्या बुराई थी। उसमें तो किसी मजहब का जिक्र नहीं था। उसे बंद किया और अब भजन गाने को कह रहे हैं। भजन की हम कद्र करते हैं, इज्जत करते हैं लेकिन मुसलमान बच्चों से भजन गवाना…।

क्या आपने यह पढ़ा…. 5g service in india: भारत में 5जी सर्विस का इंतजार खत्म, इस तारीख को प्रधानमंत्री करेंगे लॉन्च…!

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.