PM Modi 3

Conspiracy to kill PM Modi: PFI ने रची थी प्रधानमंत्री पर हमले की साजिश, जानें क्या था प्लान…

Conspiracy to kill PM Modi: संगठन ने बिहार के पटना में भारत के प्रधानमंत्री की रैली को निशाना बनाने की योजना बनाई थी

नई दिल्ली, 24 सितंबरः Conspiracy to kill PM Modi: पॉपुलर फ्रंट इंडिया के खिलाफ हुई कार्यवाही के बाद बड़ा खुलासा हुआ हैं। दरअसल ईडी ने दावा किया है कि इस संगठन ने बिहार के पटना में भारत के प्रधानमंत्री की रैली को निशाना बनाने की योजना बनाई थी। इसके साथ ही जांच एजेंसी ने यह भी बताया कि पीएफआई टेरर मॉड्यूल तैयार करने और अन्य हमलों की भी तैयारी कर रहा था।

इस दौरान उन्हें स्थिति को भड़काने की ट्रेनिंग भी दी गई। हालाँकि, वह इस कार्य को पूरा नहीं कर सका। बताया जा रहा है कि संगठन को दुनिया भर से 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड मिला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केरल से गिरफ्तार हुए पीएफआई सदस्य शफीक पायेथ के रिमांड नोट में ईडी ने यह सनसनीखेज दावे किए हैं।

आरोपी द्वारा पूछताछ में पता चला कि पीएफआई देश में आतंक फैलाना चाहता था। वे देश की सद्भावना के खिलाफ आपराधिक साजिश रच रहे हैं। वे धार्मिक दंगे भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही एक आतंकी समूह को तैयार करने के लिए प्रशिक्षण, हथियार और गोला-बारूद एकत्र करना शुरू कर दिया है, ताकि यह देश के महत्वपूर्ण स्थानों और प्रमुख लोगों को निशाना बना सके।

Advertisement

एजेंसी का कहना है कि पीएफआई ने इस साल 12 जुलाई को प्रधानमंत्री के पटना दौरे पर हमला करने के लिए ट्रैनिंग कैप लगाया था। खास बात यह है कि साल 2013 में इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े आतंकियों ने भी प्रधानमंत्री की रैली में धमाका किया था।

क्या आपने यह पढ़ा….. Mehbooba mufti statement: कश्मीर मसले पर होनी चाहिए भारत-पाकिस्तान की बातः महबूबा मुफ्ती

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.