Mehbooba Mufti

Mehbooba mufti: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी बदली डीपी, लगाई यह तस्वीर…

Mehbooba mufti: जम्मू-कश्मीर से उसका झंडा भले ही ”छीन” लिया गया हो, लेकिन इसे लोगों की सामूहिक चेतना से नहीं मिटाया जा सकता: महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली, 04 अगस्तः Mehbooba mufti: देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा हैं। ऐसे में स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का असर होता नजर आ रहा हैं। दरअसल बड़ी संख्या में लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल तस्वीरों की जगह राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की तस्वीर लगा दी हैं। कई विपक्षी दलों के नेताओं ने भी पीएम मोदी की इस अपील का स्वागत किया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. TMKOC new episodes: गोकुलधाम में गोलमाल! आखिर जेठालाल ने क्यों चुराए पोपटलाल के जेवर?

इसी क्रम में PDP की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी ट्विटर अकाउंट पर डिस्प्ले पिक्चर बदल दी हैं। महबूबा मुफ्ती की नई डिस्प्ले पिक्चर में उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साथ बैठे दिख रहे हैं और उनके सामने राष्ट्र ध्वज व अब अमान्य हो चुका जम्मू-कश्मीर का झंडा दिख रहा है।

महबूबा ने नई डीपी लगाते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर से उसका झंडा भले ही ”छीन” लिया गया हो, लेकिन इसे लोगों की सामूहिक चेतना से नहीं मिटाया जा सकता। महबूबा के ट्विटर अकाउंट पर लगी तस्वीर नवंबर 2015 में हुई एक रैली की है, जिसे प्रधानमंत्री ने अपनी यात्रा के दौरान संबोधित किया था। उस समय मुफ्ती मोहम्मद सईद तत्कालीन राज्य जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री थे।

महबूबा ने ट्वीट किया है कि ”मैंने अपनी डीपी बदल डाली, क्योंकि झंडा खुशी और गर्व का प्रतीक है। हमारे राज्य के ध्वज को भारतीय ध्वज से जोड़ा गया था, जिसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता। इस जुड़ाव को खत्म करके इसे छीन लिया गया। आपने भले ही हमसे हमारा झंडा छीन लिया हो, लेकिन इसे हमारी सामूहिक चेतना से नहीं मिटाया जा सकता।”

बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को प्रसारित अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा था कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ जन आंदोलन का रूप ले चुका है। उन्होंने लोगों से दो से 15 अगस्त तक अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी पर तिरंगा लगाने का अनुरोध किया था।

Hindi banner 02