Mamata banerjee on 2000 rupee note: ममता बनर्जी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- एक और सनकी…

Mamata Banerjee On 2000 Rupee Note: ममता बनर्जी ने 2000 के नोट की वापसी को सनकी और तुगलकी ड्रामा करार दिया

नई दिल्ली, 20 मईः Mamata banerjee on 2000 rupee note: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 2000 की नोट के सर्कुलेशन को बंद करने का निर्णय लिया हैं। आरबीआई के इस फैसले के बाद विपक्षी नेता लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस मुखिया ममता बनर्जी के घटनाक्रम को सनकी और तुगलकी ड्रामा बताया हैं।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “2000 रुपये के नोटों को लेकर एक और सनकी और तुगलकी नोटबंदी का ड्रामा आम जनता को एक बार फिर भारी प्रताड़ना का शिकार बनाकर उन पर कड़ा प्रहार करेगा। ये निरंकुश उपाय इस शासन के मूल रूप से जनविरोधी और क्रोनी पूंजीवादी स्वभाव को छिपाने के लिए है। एक निरंकुश सरकार के इस तरह के दुस्साहस को बड़े पैमाने पर लोग भूलेंगे नहीं।”

क्या है आरबीआई का फैसला?

बता दें कि आरबीआई ने 2000 रुपये के नोटों को चलन बाहर करने का फैसला किया है। आरबीआई के निर्देश के अनुसार 30 सितंबर तक ये नोट वैध होंगे। हालांकि RBI ने 2000 के नोट पर जो स्पष्टीकरण दिया है उससे यही लगता है कि नोट जमा करने पर कोई पाबंदी नहीं है, मतलब जितना चाहे जमा करवा सकते हैं। किंतु एक बार में आप 20 हजार तक के नोट ही बदलवा सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Expression Program at Vasanta College: वसंता कॉलेज में आयोजित हुआ अभिव्यक्ति कार्यक्रम

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें