Mahua Moitra

Mahua Moitra: एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा को पूछताछ के लिए बुलाया, जानें बैठक में क्या हुआ…

Mahua Moitra: टीएमसी सांसद मोइत्रा को 31 अक्टूबर के दिन कमेटी के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया

नई दिल्ली, 26 अक्टूबरः Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा दिन ब दिन मुश्किलों में घिरती जा रही हैं। दरअसल, उन पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप लगे हैं। इन आरोपों को लेकर आज लोकसभा की एथिक्स कमेटी की बैठक हुई। कहा जा रहा है कि, कमेटी ने आरोपों को गंभीर माना हैं। ऐसे में अब टीएमसी सांसद को 31 अक्टूबर के दिन कमेटी के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया हैं।

कमेटी के चेयरमैन विनोद सोनकर द्वारा कहा गया है कि, आज दो लोगों- निशिकांत दुुबे और वकील जय अनंत देहाद्रई को समन भेजा गया था। दोनों पेश भी हुए और अपनी बात रखी। उन्होंने आगे कहा कि, इसके बाद महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर के दिन बुलाने का निर्णय लिया गया हैं। वह अपना पक्ष रखेंगी।

सूत्रों के मुताबिक, कमेटी में यह भी कहा गया कि, निशिकांत दुबे ने निजी लड़ाई के चलते टीएमसी सांसद पर आरोप लगाए हैं। कमेटी में शामिल विपक्ष के सदस्य ने कहा कि, निशिकांत दुबे की डिग्री पर महुआ ने सवाल उठाए थे इसिलए यह मामला उन्होंने (निशिकांत ने) उठाया हैं। इस पर निशिकांत ने कहा कि, अदालत से भी क्लीनचिट मिल चुकी हैं। उन्होंने कमेटी को भरोसा दिया कि जब भी आवश्यकता होगी वे कमेटी के सामने आने को तैयार है।

क्या है पूरा मामला…

बता दें कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि, मोइत्रा के करीबी रह चुके देहाद्रई ने मोइत्रा और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के बीच अडानी समूह और पीएम मोदी पर निशाना साधने के लिए रिश्वत के लेनदेन के ऐसे साक्ष्य साझा किए हैं।

महुआ मोइत्रा ने इन आरोपों को खारिज किया हैं। वहीं कारोबारी हीरानंदानी ने एक हलफनामे में स्वीकार किया है कि मोइत्रा ने प्रधानमंत्री मोदी की छवि खराब करने के लिए गौतम अडानी पर निशाना साधा। हीरानंदानी ने कथित रुप से संसद में प्रश्न पूछने के लिए तृणमूल सांसद को पैसे दिए थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajkot Station Mahotsav: राजकोट रेलवे स्टेशन पर ‘स्टेशन महोत्सव’ अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें