rjt station mahotasav

Rajkot Station Mahotsav: राजकोट रेलवे स्टेशन पर ‘स्टेशन महोत्सव’ अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

Rajkot Station Mahotsav: रेलवे स्टेशन पर बनाई गयी रंगोली यात्रियों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गयी

राजकोट, 26 अक्तूबर: Rajkot Station Mahotsav: पश्चिम रेलवे के राजकोट मंडल में स्थित ‘राजकोट’ स्टेशन पर 26 और 27 अक्टूबर, 2023 को ‘स्टेशन महोत्सव’ मनाया जा रहा है। इस दो दिवसीय ‘स्टेशन महोत्सव’ में राजकोट स्टेशन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। स्टेशन पर रेलवे के इतिहास तथा राजकोट में स्थित पर्यटन स्थलों से संबंधित फोटो प्रदर्शनी लगायी गयी है।

Rajkot Station Mahotsav

रेलवे स्टेशन पर बनाई गयी रंगोली यात्रियों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गयी। आई पी मिशन स्कूल की छात्राओं ने स्टेशन पर लगी इस प्रदर्शनी को देखा जहां उन्हें रेलवे के इतिहास के बारे में रोचक जानकारी प्राप्त हुई। इस अवसर पर पारंपरिक सांस्कृतिक नृत्य गरबा, लोक गीत और नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया जिसे रेल यात्रियों ने खूब सराहा। स्टेशन परिसर में रखा गया हेरिटेज स्टीम इंजन यात्रियों के बीच सेलफ़ी खिचवाने की पसंदीदा जगह बन गयी है।

Bharat in Study Book: किताबों में बदला जाएगा ‘इंडिया’ का नाम, NCERT ने दी अनुमति…

पश्चिम रेलवे द्वारा ‘रेलवे के गौरवशाली अतीत से गतिशील वर्तमान तक का सफर’ विषय पर बनाई गयी लघु फिल्म भी इस अवसर पर राजकोट स्टेशन पर प्रदर्शित की जा रही है।

राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी कुमार, डीआरयूसीसी के सदस्य रमाबेन मावाणी, हेमभाई परमार व हरीकृष्ण जोशी, सौराष्ट्र प्रांत अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के संयोजक भारत कोराट, नव चेतना फ़ाउंडेशन (पर्यावरण आयाम) के शैलेश ठाकुर तथा रेलवे के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रदर्शनी को देखा और स्टेशन परिसर में वृक्षारोपण किया।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें