Uddhav

Maharashtra political latest update: बढ़ सकती है उद्धव ठाकरे की मुश्किलें…! राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने लिया यह निर्णय

Maharashtra political latest update: महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया

मुंबई, 29 जूनः Maharashtra political latest update: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट रुकने का नाम नहीं ले रहा हैं। इस बीच अब राज्य के मुख्यमंत्री की मुश्किलें ओर बढ़ सकती हैं। दरअसल महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। राजभवन ने एक पत्र जारी कर कहा है कि मुख्यमंत्री के खिलाफ विश्वास मत के एकमात्र एजेंडे के साथ 30 जून को एक विशेष सत्र बुलाया जाएगा।

राजभवन की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया, ‘महाराष्ट्र विधानसभा का एक विशेष सत्र 30.06.2022 को सुबह 11:00 बजे मुख्यमंत्री के खिलाफ विश्वास मत के एकमात्र एजेंडे के साथ बुलाया जाएगा और फ्लोर टेस्ट की कार्यवाही किसी भी स्थिति में 30.06 को शाम 5 बजे समाप्त की जाएगी।’ महाराष्ट्र के एनसीपी विधायक अजीत पवार और छगन भुजबल इस फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं हो सकेंगे, क्योंकि दोनों कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Deepak hooda century: दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ जड़ा शानदार शतक, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय

Advertisement

वहीं दूसरी ओर शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायकों ने आज गुवाहाटी में स्थित कामाख्या देवी मंदिर में पूजा अर्चना की। बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे ने कामाख्या मंदिर में पूजा करने के बाद कहा कि वे यहां महाराष्ट्र की शांति और खुशी के लिए प्रार्थना करने आए हैं। शिंदे ने कहा कि वे फ्लोर टेस्ट के लिए कल मुंबई जाएंगे और सभी प्रक्रियाओं का पालन करेंगे।

बता दें कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा है कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन ने सदन में बहुमत खो दिया है। शिंदे के मुतबिक विधायक दल के 38 सदस्यों ने सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। ऐसे में ठाकरे सरकार के लिए सरकार बचाना आसान नहीं होगा।

Hindi banner 02

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.