Deepak hooda

Deepak hooda century: दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ जड़ा शानदार शतक, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय

Deepak hooda century: दीपक हुड्डा टी-20 में शतक लगाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए

खेल डेस्क, 29 जूनः Deepak hooda century: मौके पर चौका….कई जगहों पर आपने यह कहावत सुनी ही होगी। इसका मतलब होता है कि किसी भी मौके को दोनों हाथों से भुनाना। टीम इंडिया के नए स्टार दीपक हुड्डा ने यही किया हैं। सिर्फ 6 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच का अनुभव रखने वाले दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया हैं। शानदार फॉर्म में चल रहे हुड्डा इस मुकाबले में तीसरे नंबर पर आए थे। दीपक हुड्डा ने संजू सैमसन (42 गेंद में 77 रन) के साथ मिलकर आयरिश बॉलर्स की धुलाई कर दी।

दीपक हुड्डा ने 18वें ओवर की पहली गेंद पर सिंगल लेकर शतक पूरा किया। इसी के साथ दीपक हुड्डा टी-20 में शतक लगाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा (4), केएल राहुल (2) और सुरेश रैना (1) ने टी-20 में शतक लगाया हैं। हुड्डा 56 बॉल पर 104 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 6 गगनचूंबी छक्के लगाए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Hum ladke rote nahi: हम लड़के हैं इसलिए रोते नही…!

Advertisement

इंडिया के लिए टी-20 में सबसे बड़ी साझेदारी

शतकवीर दीपक हुड्डा ने ओपनिंग करने आए संजू सैमसन के साथ मिलकर रिकॉर्ड पार्टनरशिप भी की। दोनों ने मिलकर 176 रन जोड़े, जो किसी भी विकेट के लिए भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी पार्टनरशिप हैं। ईशान किशन के जल्दी आउट होने के बाद इस जोड़ी ने मोर्चा संभाला। पहले दोनों बल्लेबाज सेट हुए फिर गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किए।

हुड्डा ने इसी साल किया था डेब्यू

बता दें कि दीपक हुड्डा ने इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने पहले मुकाबले में नाबाद 26 रन बनाए थे। घरेलू क्रिकेट का बड़ा नाम दीपक हुड्डा का यह सातवां मैच हैं। उनके पास चार टी-20 इंटरनेशनल और दो वनडे का अनुभव हैं। दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑफ ब्रेक बॉलिंग भी करते हैं।

Hindi banner 02