Keral

Kerala football match accident: केरल में फुटबॉल मैच के दौरान बड़ा हादसा, अस्थाई दर्शक दीर्घा ढहने से कई लोग घायल

Kerala football match accident: अस्थाई दर्शक दीर्घा ढहने से 200 लोग घायल, कई बच्चे भी शामिल

नई दिल्ली, 20 मार्चः Kerala football match accident: केरल में एक लोकल फुटबॉल मैच के दौरान बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां मलप्पुरम जिले में फुटबॉल मैच के दौरान अस्थाई दर्शक दीर्घा ताश के पत्तों की तरह ढह गया। इस घटना में 200 से अधिक लोग घायल हुए है जिन्हें चिकित्सा के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। घायलों में कई बच्चे भी शामिल हैं। हादसा उस वक्त हुए जब मैदान पर तकरीबन ढाई हजार से अधिक लोग उपस्थित थे और दो टीमों के बीच लोकल फुटबॉल मैच का फाइनल खेला जा रहा था।

एक रिपोर्ट के अनुसार हादसा करीब रात 9 बजे हुआ। मुकाबला एलपी स्कूल मैदान में हो रहा था और यह ऑल इंडिया सेवंस फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला था। यह मलप्पुरम जिले का प्रतिष्ठित टूर्नामेंट है। मैच की शुरूआत में ही यह घटना Kerala football match accident) हुई। कहा जा रहा है कि मैच देखने के लिए दर्शकों की भीड़ क्षमता से काफी अधिक थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

क्या आपने यह पढ़ा……. Y category security 3 judges adjudicated on hijab controversy: कर्नाटक हिजाब विवाद पर फैसला सुनाने वाले तीनों जजों को मिली बड़ी सुरक्षा

अफ्रीका कप ऑफ नेशन टूर्नामेंट के दौरान 6 दर्शकों की हो गई थी मौत

बता दें कि इसी साल जनवरी में अफ्रीका कप ऑफ नेशन टूर्नामेंट के दौरान 6 दर्शकों की मौत हो गई थी। दरअसल फुटबॉल मैच चल रहा था और स्टेडियम के बाहर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। दर्शकों की एंट्री के दौरान भगदड़ मच गई और इसमें 6 दर्शकों की मौत हो गई जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

Hindi banner 02