Yogi meet the kashmir files movie team

The kashmir files film team met UP CM: ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म की टीम ने यूपी के मुख्यमंत्री संग की मुलाकात

  • द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री, अभिनेता अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और प्रोडूसर अभिषेक अग्रवाल के साथ टीम के अन्य सदस्य रहे मौजूद
  • द कश्मीर फाइल्स को उत्तर प्रदेश सरकार ने किया है टैक्स फ्री
  • फिल्म की टीम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति ह्रदय से जताया आभार

The kashmir files film team met UP CM: कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिला फ़िल्म टीम

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 21 मार्चः The kashmir files film team met UP CM: मानवता और इंसानियत को कलंकित करने वाली, संभवतः दुनियां की सर्वाधिक वीभत्स घटना थी 1990 में कश्मीरी पंडितो का आतंकवादियों द्वारा सामूहिक नरसंहार और उनका पलायन। कश्मीरी पंडितों के पलायन और उस विभीषिका के दर्द को बयान करने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की टीम ने कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के नेतृत्व में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात (The kashmir files film team met UP CM) की। इस दौरान फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, पल्लवी जोशी, अभिनेता अनुपम खेर, फिल्म के प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल के साथ ही टीम के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

The kashmir files film team met UP CM: कश्मीर फाइल्स की टीम ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किए जाने पर मुख्यमंत्री को ह्रदय से आभार व्यक्त किया। इससे पहले टीम ने यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भेंट की। द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म से मुलाकात के बाद  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह फिल्म मजहबी कट्टरता व आतंकवाद की अमानवीय विभीषिका को निर्भीकता से प्रकट करती है। निःसंदेह यह चलचित्र समाज व देश को जागरूक करने का काम करेगा। ऐसी विचारोत्तेजक फिल्म निर्माण के लिए पूरी टीम को बधाई देता हूं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Electric vehicles will be ready in gujarat: अब गुजरात में तैयार होंगे इलेक्ट्रिक वाहन और बैटरी, सुजुकी ने की करोड़ों के निवेश की घोषणा

बताते चले कि उत्तर प्रदेश सरकार ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया था। विवेक रंजन अग्निहोत्री की निर्देशित यह फिल्म कई राज्यों में कर मुक्त की जा चुकी है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच रही है। दर्शक इसे खूब पसंद कर रहे हैं। फिल्म ने सिर्फ एक ही हफ्ते में 100 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है।

फिल्म की रिलीज के वक्त इसकी शुरुआत बहुत ही सामान्य रही थी लेकिन फिर इसे माउथ पब्लिसिटी का जबरदस्त फायदा मिला और देखते ही देखते फिल्म के बिजनेस में जबरदस्त उछाल आ गया। आजाद भारत में तीन दशक पहले कश्मीर से अल्पसंख्यक हिंदू पंडितों का पलायन और उनकी दुर्दशा की सच्चाई को द कश्मीर फाइल्स फिल्म में दिखाया गया है। यह फिल्म आपको भावनात्मक रूप से जगाती है।
यह फ़िल्म 1990 के दशक की कश्मीर घाटी को दिखाती है और कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों द्वारा किए गए जुल्म को दिखाती है।

इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा पंडितों को उनके घरों से भगाने के लिए मजबूर किए जाने की कहानी बताती है। इस फिल्म में बताया गया है कि कैसे 1990 के दशक में कश्मीर से हिंदू पंडितों को भगाया गया. भगाने के साथ-साथ उनके साथ अत्याचार किया गया। उनकी महिलाओं को पीड़ित किया गया। कश्मीरी पंडितो के साथ हुए ह्रदय विदारक घटना की पूरी कहानी इस फिल्म में दिखाई गई है, जो कि सच्ची घटनाओं पर आधारित है।

Hindi banner 02