Rajiv kumar

India next chief election commissioner: देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त की हुई नियुक्ति, जानें किसे मिली यह जिम्मेदारी

India next chief election commissioner: राजीव कुमार होंगे देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, राष्ट्रपति ने की नियुक्ति

नई दिल्ली, 12 मईः India next chief election commissioner: भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईओ) की नियुक्ति कर दी है। दरअसल राजीव कुमार देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त होंगे। राजीव कुमार 15 मई से मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

India next chief election commissioner: न्याय एवं विधि मंत्रालय ने गुरुवार को एक नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी। राजीव कुमार मौजूदा सीईओ सुशील चंद्रा की जगह लेंगे, जिन्होंने 2022 में पिछले पांच राज्य विधानसभा चुनाव कराए थे। मालूम हो कि हाल ही में राजीव कुमार ने नीति आयोग के पद से इस्तीफा दे दिया था तब उनके इस्तीफा देने की वजह साफ नहीं हो पाई थी।

क्या आपने यह पढ़ा…… Corona first case found in this country: इस देश में मिला कोरोना का पहला मामला, प्रकोप रोकने के लिए लगाया गया लॉकडाउन

Advertisement

राजीव कुमार कई सालों से नीति आयोग के उपाध्यक्ष के रूप में काम कर रहे थे। पता हो कि राजीव कुमार नीति आयोग के दूसरे उपाध्यक्ष थे। नीति आयोग के उपाध्यक्ष बनने से पहले राजीव कुमार फिक्की के महासचिव भी रहे थे। यही नहीं साल 1992 से 1995 तक राजीव कुमार वित्त मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार भी रह चुके हैं।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.