Corona Testing

Corona first case found in this country: इस देश में मिला कोरोना का पहला मामला, प्रकोप रोकने के लिए लगाया गया लॉकडाउन

Corona first case found in this country: उत्तर कोरिया में सामने आया कोरोना का पहला मामला, शाषक किम जोंग उन ने लॉकडाउन लगाने का किया ऐलान

नई दिल्ली, 12 मईः Corona first case found in this country: भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण को आए दो साल से अधिक का वक्त बीत गया हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में सिर्फ एक देश ऐसा है जहां अब तक कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया था वो देश है उत्तर कोरिया। किंतु अब उत्तर कोरिया भी कोरोना से अछूता नहीं रहा हैं।

Corona first case found in this country: उत्तर कोरिया ने अपने देश में अधिकारिक तौर पर कोरोना संक्रमण का पहला मरीज मिलने का दावा किया हैं। इसके साथ ही उत्तर कोरिया के शाषक किम जोंग उन ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया हैं। मीडिया के बताए अनुसार प्योंगयांग में ओमिक्रॉन वैरिेएंट का मामला पाया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Road accident in up: उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, कई लोगों की हुई मौत, पढ़ें पूरी खबर

Advertisement

देश की आधिकारिक न्यूज एजेंसी केसीएनए के मुताबिक देश के इमरजेंसी रेस्पॉन्स फ्रंट का कहना है कि ये देश में अब तक की सबसे बड़ी आपातकालीन घटना है, जिसके बाद लोगों को बचाने के लिए कुछ कड़े फैसले लिए गए हैं। एजेंसी के अनुसार फरवरी 2020 में कोरोना संक्रमण की शुरूआत के बाद से बीते दो साल और तीन महीनों तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। लेकिन इसके बावजूद देश में कोरोना ने अपने पांव पसार लिए हैं।

Corona first case found in this country: पहले मामले की पुष्टि होने के बाद कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए देश के सभी शहरों और ग्रामीण इलाकों में सख्त लॉकडाउन लगाया गया हैं। देश में आपातकालीन चिकित्सा सप्लाई मजबूत रखने पर काम हो रहा हैं। किम जोंग उन ने अपने अधिकारियों की बैठक में कोरोना संक्रमण के प्रकोप से निपटने के उपायों पर चर्चा के बाद यह निर्णय लिया हैं ताकि देश के लोगों को सुरक्षित किया जा सके।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.