filmmaker Avinash Das

Gujarat Police detains filmmaker Avinash Das: गुजरात पुलिस ने फिल्म निर्माता अविनाश दास को राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के लिए हिरासत में लिया

Gujarat Police detains filmmaker Avinash Das: गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा करने के मामले में बुधवार, 20 जुलाई को फिल्म निर्माता अविनाश दास को गिरफ्तार किया।

अहमदाबाद, 20 जुलाई: Gujarat Police detains filmmaker Avinash Das: गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल (IAS Pooja singhal) के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा करने के मामले में बुधवार, 20 जुलाई को फिल्म निर्माता अविनाश दास को गिरफ्तार किया। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की एक टीम ने दास को मंगलवार को मुंबई में उनके आवास से हिरासत में लिया और बुधवार सुबह उन्हें यहां लाया।

दास ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करते हुए एक पेंटिंग भी पोस्ट की थी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 469 और आईटी एक्ट की धारा 67 के साथ-साथ राष्ट्रीय प्रतीकों के सम्मान से संबंधित एक धारा के तहत मामला दर्ज किया।

क्राइम ब्रांच ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि उसे दास द्वारा पोस्ट किया गया एक और ट्वीट मिला है जो आपत्तिजनक प्रतीत होता है और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। रिलीज में उल्लेखित हिंदी ट्वीट में दास ने व्यंग्यपूर्ण तरीके से यह बताने की कोशिश की कि वह शराब नहीं छोड़ सकते क्योंकि ब्रह्मा और राम जैसे भगवान व्हिस्की और ब्रांडी जैसी विभिन्न प्रकार की शराब में रहते हैं। इसे दास के ट्विटर हैंडल पर 1 मई 2016 को दोपहर 2.19 बजे पोस्ट किया गया था।

Gujarat Police detains filmmaker Avinash Das: अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने फिल्म निर्माता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 469 (जालसाजी) के साथ-साथ राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, जैसा कि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया था।

फेसबुक पर राष्ट्रीय ध्वज पहने एक महिला की एक और तस्वीर है। दास ने स्वरा भास्कर, संजय मिश्रा और पंकज त्रिपाठी अभिनीत 2017 की फिल्म ‘अनारकली ऑफ आरा’ और 2021 की फिल्म ‘रात बाकी है’ का निर्देशन किया था। उन्होंने ‘शी’ नाम की एक नेटफ्लिक्स सीरीज़ को भी डायरेक्ट किया था। (स्रोत: न्यूज रीच)

यह भी पढ़ें:-Palanpur-Radhanpur-Palanpur train permanently closed: पालनपुर-राधनपुर-पालनपुर स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का परिचालन स्थाई रूप से बंद

Hindi banner 02