cyclone 1705 rain

Guajrat cyclone: गुजरात के तट से टकराया ताउ-ते, कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश

Guajrat cyclone:गुजरात के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश भी शुरु


अहमदाबाद, 17 मई: Guajrat cyclone: चक्रवात ताउ-ते गुजरात के तट से टकरा गया है। इसके साथ ही गुजरात के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश भी शुरु हो गई है। तकरीबन 130 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल रही है। जिसके चलते सोमनाथ में 200 से अधिक पेड़ उखड़ गये है। कई जगहों पर बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई है। उधर सरकार ने भी चक्रवात से कोई जनहानि या नुकशान न हो इसके लिए सुरक्षा के सारे कदम उठाये है।

Whatsapp Join Banner Eng

मोसम विभाग ने बताया कि रात नो बजे के आसापास चक्रवात ताउ ते गुजरात (Guajrat cyclone) के तट से टकरा गया है। जिसके चलते 130 से 140 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल रही है। कई जिलों में भारी बारिश शुरु हो गई है। जबकि तेज हवाओं के चलते 200 से अधिक पेड़ उखड़ गये है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इससे पहले तमाम जिलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा भी की है वहीं सुरक्षा सारे कदम उठाये है। प्रशासन प्रभावित इलाकों में से करीब दो लाख लोगों को स्थालानंतरित करने मे सफल रहा है।

अहमदाबाद में तेज हवाओं के साथ बारिश
Guajrat cyclone: चक्रवात ताउते का असर अहमदाबाद में भी दिखने मिल रहा है। पूरे दिन बादल छांये रहने के बाद देर रात शहर के कई इलाकों में बारिश शुरु हो गई है। तेज हवाओं के साथ बारिश होने से गर्मी से थोड़ी राहत जरुर मिली है। अहमदाबाद के बोपल, वस्त्रापुर, पालड़ी, राणिप, चांदखेड़ा, नरोड़ा, सरदानगर, हासोल सहित के क्षेत्रो में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरु हो गई है। हालाकि चक्रवात अभी गुजरात के तटिय क्षेत्र से गुजर रहा है। यह अहमदाबाद के पास से होते हुए राजस्थान पहुंचेगा। चक्रवात ताउते का असर राजस्थान में भी पड़ने की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़े…..Train cancel: तौकते साइक्लोन वार्निंग के कारण निम्न ट्रेनें निरस्त रहेगी