Farmers protest ends

Farmers protest ends: 378 दिनों बाद आखिरकार समाप्त हुआ किसान आंदोलन

Farmers protest ends: 11 दिसंबर से सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर समेत तमाम जगहों से किसान घर वापसी की शुरूआत करेंगे

नई दिल्ली, 09 दिसंबरः Farmers protest ends: पिछले एक साल से अपनी विविध मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने आंदोलन समाप्त करने का निर्णय किया हैं। 11 दिसंबर से सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर समेत तमाम जगहों से किसान घर वापसी की शुरूआत करेंगे। इसके बाद 13 दिसंबर को किसान अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में अरदास करेंगे और अपने घरों को पहुंच जाएंगे।

सरकार की ओर से मिले नए प्रस्ताव पर किसान संगठनों में सैद्धांतिक सहमति पहले बन गई थी, लेकिन आज दोपहर को इस पर लंबी चर्चा के बाद फैसला हुआ। इस मीटिंग में किसान संगठनों के 200 से अधिक प्रतिनिधि मौजूद थे। सिंघु बॉर्डर का माहौल भी किसानों की वापसी का संकेत दे रहा हैं। यहां लोग टेंट हटाने लगे हैं और लंगर आदि का सामान गाड़ियों में रखा जाने लगा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Air marshal manvendra singh: जानिए कौन है एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह जो करेंगे कुन्नुर हेलिकॉप्टर हादसे की जांच

संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधि बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि हमारी 15 जनवरी को एक समीक्षा बैठक होगी, जिसमें यह विचार करेंगे कि आंदोलन से हमने क्या पाया है और सरकार ने कितनी मांगों को मान लिया हैं। उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर से किसान लौटना शुरू कर देंगे और 15 दिसंबर को पंजाब में भी सभी मोर्चे खत्म हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हमारा इस लंबी लड़ाई में समर्थन दिया हैं।

Whatsapp Join Banner Eng