Air marshal manvendra singh

Air marshal manvendra singh: जानिए कौन है एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह जो करेंगे कुन्नुर हेलिकॉप्टर हादसे की जांच

Air marshal manvendra singh: एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह सीडीएस बिपिन रावत हेलीकॉप्टर दुर्घटना की त्रि-सेवा जांच का नेतृत्व करेंगे

नई दिल्ली, 09 दिसंबरः Air marshal manvendra singh: देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की मौत हो गई हैं। कल तमिलनाडु के कुन्नुर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे जिसमें से 13 लोगों की मौत हो गई हैं।

Air marshal manvendra singh: आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना की जांच एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह को सौंपी गई हैं। उन्होंने कहा कि जांच टीम ने कल ही कुन्नुर पहुंचकर अपना काम शुरू कर दिया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. The goons threatened to kill the hotel owner: जमालपुर में गुड़ों का आतंक, CCTV के फुटेज में देखें आतंकियों का आतंक

Advertisement

एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह सीडीएस बिपिन रावत हेलीकॉप्टर दुर्घटना की त्रि-सेवा जांच का नेतृत्व करेंगे। मानवेंद्र सिंह भारतीय वायु सेना के प्रशिक्षण कमान के कमांडर हैं और खुद एक हेलीकॉप्टर पायलट हैं। वे 29 दिसंबर 1982 को हेलीकॉप्टर पायलट के रूप में भारतीय वायुसेना की फ्लाइंग ब्रांच में शामिल हुए थे। उन्होंने इसी साल फरवरी में प्रयागराज में मध्य वायु कमान के प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाला था।

वहीं मानवेंद्र सिंह ने 2019 में वायुसेना मुख्यालय में महानिदेशक पद का कार्यभार संभाला था। उनके पास 6600 घंटे से भी अधिक का उड़ान अनुभव हैं। मानवेंद्र ने सियाचिन, उत्तर पूर्व उत्तराखंड, पश्चिमी मरूस्थल और कांगो लोकतांत्रिक गणतंत्र में उड़ान भरी हैं।

Whatsapp Join Banner Eng