IMG 20210124 WA0015

किसानों को मिली गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालाने की अनुमति, बॉर्डर पर हजारों ट्रैक्टर पहुँचे

49104 tractor rally pti

दिल्ली 24 जनवरी। केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के समर्थन में आंदोलन कर रहे देश के किसानों को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति मिल गई है। इस दौरान रैली में गड़बड़ी की संभावनाओं के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान के 308 ट्वीटर हैंडल भी मार्क किए हैं।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त दीपेन्द्र पाठक के अनुसार आज किसानों के साथ उनकी बातचीत हुई। इस दौरान उन्हें ट्रैक्टर रैली की अनुमति दे दी गई है। गणतंत्र दिवस पर परेड के बाद किसान टिकरी बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से ट्रैक्टर रैली आयोजित कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टरों को रैली में इस तरह से शामिल किया जाये कि अन्य यातायात को उनसे किसी भी प्रकार की शिकायत ना हो।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि ट्रैक्टर रैली का एक रूट सिंघु बॉर्डर से शुरू होकर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट, कंझावला, बवाना, औचन्दी बॉर्डर होते हुए हरियाणा में चली जाएगी। वहीं टिकरी बॉर्डर से नांगलोई, नजफगढ़, झड़ौदा, बादली होते हुए तथा तीसरा गाजीपुर युपी गेट से अप्सरा बॉर्डर, गाजियाबाद होते हुए डासना तक निर्धारित किया गया है। पुलिस आयुक्त ने किसानों से अनुरोध किया है कि वे केवल ट्रैक्टर लेकर ही आयें। उनमें ट्राली लगाने की जरूरत नहीं है। गौरतलब है कि किसानों के आंदोलन का आज 58 वां दिन है। किसान पिछले 26 नवंबर से आंदोलन कर रहे हैं।

Whatsapp Join Banner Eng