देश में आएंगी कोरोना की 6 और नई वैक्सीनः डॉ. हर्षवर्धन (Dr.Harsh Vardhan)

(Dr.Harsh Vardhan)

देश में आएंगी कोरोना की 6 और नई वैक्सीनः डॉ. हर्षवर्धन (Dr.Harsh Vardhan)

नई दिल्ली, 14 मार्चः कोरोना महामारी से निपटने के लिये देश में टीकाकरण अभियान जारी है। अभी तक 1.84 करोड़ डोज दी जा चुकी है और 23 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट भी हो चुका है। वहीं भारत ने दुनिया के 71 देशों को कोरोना की वैक्सीन भी उपलब्ध करवाई है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Dr.Harsh Vardhan) ने कहा है कि भारत में कोरोना की 6 से ज्यादा नई वैक्सीन आने वाली है।

शनिवार को यहाँ नये भवन का शुभारंभ कराने के दौरान डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr.Harsh Vardhan) ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए देश में दो स्वदेशी वैक्सीन का इस्तेमाल शुरू हो चुका है। अब 6 और वैक्सीन जल्द ही आ जायेगी। इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि टीकाकरण कार्यक्रम भी तेजी से चल रहा है।

ADVT Dental Titanium

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी नये आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को शाम सात बजे तक 2.91 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा शनिवार 13 मार्च को 20 लाख लोगों को टीका लगाया गया। इसी के साथ कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए भारत केवल अपनी ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की मदद कर रहा है।

Whatsapp Join Banner Eng

भारत ने दुनिया के 71 देशों को कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध करवाई। कनाडा, ब्राजील और अन्य विकसित देश बड़े उत्साह के साथ भारत की वैक्सीन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसी के साथ कई ओर देश भी भारतीय वैक्सीन की मांग कर रहे हैं ओर अब आधा दर्जन से ज्यादा नये टीके जल्द ही आनेवाले हैं।

यह भी पढ़े.. दिल ख़ुश हो तो गुमसुम रहना किसको अच्छा (Good) लगता है…..